Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sirsa: करतारपुर साहिब में शराब और मांस परोसने का दावा, भाजपा नेता बोले- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे पाक सरकार

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में हुई इस पार्टी के बाद भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि नारोवाल में पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर समिति जिसमें गुरुद्वारा प्रशासन के स्थानीय उपायुक्त और डीएसपी ने मिलकर एक डांस पार्टी आयोजित की जिसमें शराब और मांस का सेवन किया गया है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं ऐसे कृत्य की निंदा करता हूं।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 12:12 PM (IST)
Hero Image
करतारपुर साहिब में परोसी गई शराब व मांस

एएनआई, कुरुक्षेत्र। Dance Party in Kartapur Sahib: करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में शराब और मांस पार्टी होने के दावे से हड़कंप मच गया है। इसके बाद से सिख समुदाय की भावनाएं आहात हो गई है। वहीं सिखों ने इस मामले की जांच और कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGPC) के महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के दौरान शराब और मांस परोसा गया, जो सिख समुदाय की मान्यताओं के खिलाफ है।

— ANI (@ANI) November 20, 2023

पाक सरकार से की सख्त कार्रवाई की अपील

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में हुई इस पार्टी के बाद भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि नारोवाल में पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर समिति, जिसमें गुरुद्वारा प्रशासन के स्थानीय उपायुक्त और डीएसपी ने मिलकर एक डांस पार्टी आयोजित की, जिसमें शराब और मांस का सेवन किया गया है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं ऐसे कृत्य की निंदा करता हूं। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि वह दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएं और उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाए।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा- ये दुर्भाग्यपूर्ण है

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के इस दावे के बाद तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को इस बात का पता होना चाहिए कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा उनके लिए पूजा स्थल है। तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Also Read: Kartarpur Sahib Gurdwara गुरुद्वारे में शराब और मांस पार्टी के दावे से सिखों में आक्रोश, SGPC ने जताया कड़ा एतराज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें