Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sirsa: फीस वापिस न करने पर छात्रा ने CM को लिखा पत्र, मानसिक प्रताड़ना का लगाया आरोप; शिकायती लेटर में प्राचार्य का भी नाम

सिरसा शहर निवासी एक छात्रा ने बीकॉम की भरी गई फीस रिफंड न करने को लेकर मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है। अपनी शिकायत में छात्रा ने बताया कि सीडीएलयू के कॉलेज में अक्टूबर 2021 में बीकॉम दाखिले के लिए आवेदन किया था तथा इस कोर्स के लिए उसने पंजाब यूनिवर्सिटी में भी दाखिले के लिए आवेदन किया था। उसका दाखिला पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में हो गया था और उसी दौरान उसने विश्वविद्यालय से दाखिला फीस रिफंड के लिए प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन वापिस नहीं हुई।

By Surender KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
फीस वापिस न करने पर छात्रा ने CM को लिखा पत्र। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सिरसा। (Haryana News) सिरसा शहर निवासी एक छात्रा ने बीकॉम की भरी गई फीस रिफंड न करने को लेकर मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है। अपनी शिकायत में छात्रा लिशा ने कहा है कि सीडीएलयू के कॉलेज में अक्टूबर 2021 में बीकॉम (एचटी पीपी) दाखिले के लिए आवेदन किया था तथा इस कोर्स के लिए उसने पंजाब यूनिवर्सिटी में भी दाखिले के लिए आवेदन किया था।

उसका दाखिला पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) चंडीगढ़ में हो गया था और उसी दौरान उसने विश्वविद्यालय कॉलेज क्लर्क को दाखिला फीस रिफंड के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, जिसे क्लर्क ने खो दिया और उसे इस पत्र का कोई भी डायरी नंबर नहीं दिया गया।

शिकायत के बाद भी दाखिला की नहीं लौटाई फीस

इसके बाद उसने विश्वविद्यालय कॉलेज प्राचार्य को फीस रिफंड के लिए लिखित शिकायत की, परंतु इसके काफी माह बाद उसे दाखिला फीस रिफंड नहीं की गई। हालांकि उसने विश्वविद्यालय के कुलपति को भी पत्र क्रमांक 1723, 28 फरवरी 2023 देकर फीस रिफंड की मांग की थी, लेकिन कुलपति की ओर से भी इस बारे कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: Rohtak News: आप के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, रैली निकालकर विरोध कर रहे नवीन जयहिंद

मानसिक-आर्थिक तौर पर किया जा रहा परेशान

पीड़ित छात्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा न तो कोई स्पष्ट जवाब दिया जा रहा है और बार-बार चक्कर लगवाकर उसे मानसिक व आर्थिक तौर पर परेशान किया जा रहा है।

इसके बाद उसने डीएन ऑफ यूएसजीएस को पत्र क्रमांक 1940, 01 सितंबर 2023 को फीस रिफंड के लिए शिकायत पत्र दिया, परंतु लगभग एक वर्ष बीत जाने के बाद भी उसकी दाखिला फीस रिफंड नहीं हुई।

छात्रा का आरोप है कि क्लर्क की गलती का खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। उसने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि उसकी फीस रिफंड करवाई जाए और लापरवाही बरतने वाले क्लर्क पर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें: Ambala Truck Fire: बिजली की तार की चपेट में आने से डंपर में लगी आग, ट्रक से नीचे उतरते ही गई चालक की जान