Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sirsa News: 22 साल के युवक ने छाती में दर्द की बात कहकर तोड़ा दम, पीछे छोड़ गया पत्नी और एक बच्चा

हरियाणा के डबवाली गांव में 22 साल के एक युवक की मौत हो गई। उसने अपनी छाती में दर्द की शिकायत बताई थी। मृतक विवाहित था। उसका एक बच्चा है। स्वजन के मुताबिक वह चोरी के एक मामले में पकड़ा गया था। वह नशा छोड़ दे इसलिए तीन माह तक स्वजन ने जमानत नहीं करवाई थी।

By sudhir aryaEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 07:56 PM (IST)
Hero Image
रविवार शाम को छात्ती में दर्द होने के बाद गई जान, पिता बोले- गोलियां खाता था

संवाद सहयोगी, डबवाली: डबवाली गांव में 22 वर्षीय युवक की संदिग्ध मौत होने का मामला सामने आया है। युवक काफी समय से मेडिकल नशा करता था। वह गोलियां खाता था तथा नशे के इंजेक्शन लगाता था। रविवार शाम करीब सात बजे उसने छात्ती में दर्द होने की शिकायत की। कुछ देर बाद दम तोड़ दिया।

विवाहित था मृतक

बताया जाता है कि मृतक विवाहित था। उसका एक बच्चा है। पति के नशे की लत से परेशान होकर पत्नी घर से चली गई थी। स्वजन के मुताबिक वह चोरी के एक मामले में पकड़ा गया था। वह नशा छोड़ दे, इसलिए तीन माह तक स्वजन ने जमानत नहीं करवाई थी। करीब एक माह पहले ही वह जेल से बाहर आया था। आते ही नशा करने लगा था।

स्वजन के अनुसार उसका स्वास्थ्य बेहद खराब हो गया था। इस वजह से एक हफ्ते से घर पर ही रहता था। मृतक दिहाड़ी मजदूरी करता था। मृतक की मां तथा पिता मजदूरी करते हैं। बेटे की मौत से आहत स्वजनों ने पुलिस को जानकारी देना उचित नहीं समझा।

यह भी पढ़ें- सोनीपत में महिला से दरिंदगी: गन्ने के खेत में घसीटकर ले गए आरोपी, एक पहरा देता तो दूसरा करता दुष्कर्म

बहुत इलाज करवाया, नहीं सुधरा

मृतक के पिता ने बताया कि बेटे को नशे की दलदल से निकालने के लिए प्रयास किए गए थे। डबवाली के सरकारी अस्पताल के अलावा डबवाली के बठिंडा रोड पर स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र से दवा दिलाई गई थी। लेकिन उसके बेटे ने नशा करना नहीं छोड़ा। ग्रामीण के मुताबिक उसके एक बेटा तथा बेटी है। छोटे बेटे ने भी अपने बड़े भाई को समझाने की कोशिश की थी। उससे झगड़ता भी था। बता दें, गांव डबवाली में पुलिस लाइन है। सदर थाना, सीआइए का कार्यालय स्थित है। इसके बावजूद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

बिज्जूवाली के सरकारी स्कूल में नशा करते पकड़ा

इधर डबवाली से करीब 27 किलोमीटर दूर स्थित गांव बिज्जूवाली में 40 से ज्यादा युवा नशा करते हैं। ये युवा गांव के शमशान घाट के अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नशे के इंजेक्शन लगाते हैं। सोमवार को सरपंच सुरेंद्र सुथार तथा अन्य पंचायत सदस्यों ने विद्यालय में दो युवकों को नशा करते हुए धर दबोचा। दोनों के स्वजनों को बुलाया गया।

यह भी पढ़ें- पति को चोरी करने से मना किया तो पत्नी को दिया जहर, महिला अस्पताल में भर्ती; केस दर्ज

सरपंच का आरोप है कि युवक नशे का इंजेक्शन लगाने के लिए जिस सीरिंज का प्रयोग कर रहे थे, उसकी आपूर्ति सरकारी अस्पतालों में होती है। सीरिंज नशेड़ियों के पास कैसे आई, यह जांच का विषय है।

सुथार ने बताया कि करीब 2700 आबादी वाला गांव है बिज्जूवाली। नशे पर रोक लगाने के लिए पंचायत ने बैठक करके अहम फैसले लिए हैं। कोई भी पंचायत सदस्य तथा ग्रामीण नशा करने वाले व्यक्ति का साथ नहीं देगा। गांव में नशा बेचने तथा खरदने वाले का साथ नहीं दिया जाएगा।