Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: शिक्षिका की पिटाई से आहत हुआ 10वीं का छात्र, फांसी लगाकर दे दी जान

सोनीपत के आर्यनगर में 15 वर्षीय छात्र वंश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि एक छोटी सी गलती करने पर स्कूल की एक शिक्षिका ने वंश के साथ बेरहमी से मारपीट की थी जिससे वह बेहद दुखी था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 08 Sep 2024 01:32 PM (IST)
Hero Image
आर्यनगर के रहने वाले 15 वर्षीय छात्र वंश ने लगाई फांसी। फोटो- जागरण

जागरण संवादाता, सोनीपत। शहर के आर्य नगर में 10वीं कक्षा के एक छात्र ने फंदा लगाकर जान दे दी। स्वजन ने स्कूल की महिला शिक्षक पर बेटे को पीटने का आरोप लगाया है। पिता ने सहपाठियों से पूछा तो पिटाई की जानकरी मिली। एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने स्वजन से माफी मांगी है और मां को रोने से मना किया है।

छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक छात्र के पिता राजीव ने शहर थाना पुलिस को बताया कि उनका बेटा वंश (15) प्रभु नगर स्थित सैनी पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ता था।

शनिवार को शिक्षिका सीमा ने बेटे को डंडे से पीटा। पिटाई के निशान उसके हाथ पर थे। स्कूल से लौटने के बाद उसने घर की छत पर बने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। उस समय घर पर कोई नहीं था। बाद में जब छोटा भाई घर आया तो उसने वंश को फंदे से लटका देखा।

शोर मचाने पर आस-पड़ोस के लोग उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने वंश को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर थाना शहर पुलिस भी अस्पताल पहुंची। अस्पताल में स्वजन मौत के लिए स्कूल वालों को जिम्मेदार ठहरा रहे थे, लेकन पुलिस के जांच करने पर वे भड़क गए। बाद में एसीपी राहुल देव की कार्रवाई का आश्वासन देने पर स्वजन शव लेने के लिए माने।

उधर, वंश के पिता राजीव ने बताया कि टीचर्स डे पर स्कूल में बोर्ड पर कुछ चित्र बनाए गए थे। वंश अपनी कक्षा में पहुंचा तो उसका पांव फिसल गया और उसका मुंह बोर्ड पर लगा। इससे बोर्ड पर की गई ड्राइंग मिट गई। शिकायत मिलने पर शिक्षिका सीमा ने उसे डंडे से बुरी तरह से पीट दिया।

मां रोना मत...

वंश ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा। पेंसिल से उसने लिखा कि ‘आज मैं 7/09/24 को मरा हूं। मेरी प्यारी मां और मेरे प्यारे भाई मैं अब तुम्हारे बीच नहीं रहा। कृपया करके मुझे माफ कर देना...धन्यवाद। मेरी प्यार मां रोना मत।