Move to Jagran APP

Asian Games में मेडल जीतने वालों पर पैसों की बारिश करेगी हरियाणा सरकार, गोल्ड लाने वालों को मिलेंगे तीन- तीन करोड़ रुपये

Asian Games 2023 चीन में चल रहे एशियन गेम्स कई खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा है। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने गोल्ड मेडल जीतने वालों को तीन करोड़ रुपये की राशि देने का फैसला किया है। चीन में हो रहे एशियन गेम्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी 17 मेडल अपने नाम कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 03:28 PM (IST)
Hero Image
एशियन गेम्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी 17 मेडल अपने नाम कर चुके हैं।
ऑनलाइन डेस्क, सोनीपत। Asian Games 2023 : चीन में चल रहे एशियन गेम्स कई खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा है। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने गोल्ड मेडल जीतने वालों को तीन करोड़ रुपये की राशि देने का फैसला किया है।

वहीं, सिल्वर मेडल जीतने वालों को सरकार डेढ़ करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये देने का फैसला भी किया है। इतना ही नहीं, हरियाणा सरकार अन्य प्रतिभागियों को भी 7.5 लाख रुपये देने जा रही है।

चीन में हो रहे एशियन गेम्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी 17 मेडल अपने नाम कर चुके हैं। 17 मेडल में से पांच स्वर्ण और 12 कांस्य पदक हैं। टीम इवेंट में खिलाड़ियों ने कुल सात मेडल जीते हैं, जिनमें दो गोल्ड, चार सिल्वर और दो कांस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-  हरियाणा के खिलाड़ियों का Asian Games में बेस्‍ट प्रदर्शन, स्‍वर्ण पदक विजेताओं पर सरकार करेगी धन वर्षा

खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए लिया फैसला

CM मनोहर लाल ने बताया कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है। इसे देखते हुए ही एशियाई खेलों में भारत और हरियाणा के नाम ऊंचा करने वालों की पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी की गई है। 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार में एशियाई खेल विजेताओं को गोल्ड मेडल जीतने पर दो करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल जीतने पर एक करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को 50 लाख रुपये की नकद राशि दी जाती थी। 

यह भी पढ़ें- IND vs AFG Final, Asian Games 2023: भारत ने जीता गोल्‍ड मेडल, बारिश के कारण मैच हुआ रद्द

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।