Move to Jagran APP

Sonipat News: कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को गाली देने पर मामला दर्ज, विधानसभा चुनाव में वायरल हुआ था वीडियो

Sonipat News हरियाणा में सिरसा से सांसद और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा को एक व्यक्ति द्वारा गाली देने और इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के मामले में गोहाना थाने में मामला दर्ज किया गया है। श्री गुरु रविदास सभा बरवाला के प्रतिनिधियों ने शुरूआत में इस मामले में शिकायत हिसार के बरवाला क्षेत्र के डीएसपी को दी थी।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 19 Oct 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को गाली देने पर मामला दर्ज।

जागरण संवाददाता, गोहाना। सिरसा से सांसद और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा (Congress MP Kumari Selja) को एक व्यक्ति द्वारा गाली देने और इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के मामले में सदर थाना गोहाना में मामला दर्ज किया गया। श्री गुरु रविदास सभा बरवाला के प्रतिनिधियों ने शुरूआत में इस मामले में शिकायत हिसार के बरवाला क्षेत्र के डीएसपी को दी थी।

गाली देने वाला व्यक्ति गोहाना क्षेत्र का मिलने पर उस शिकायत को गोहाना पुलिस के पास भेजा गया। इस पर गोहाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

चुनावों के दौरान वीडिया वायरल

श्री गुरु रविदास सभा बरवाला के प्रतिनिधि वीरेंद्र कुमार के अनुसार, विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) के बीच में इंटरनेट मीडिया के एक चैनल पर वीडियो प्रसारित किया गया था, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा सांसद कुमारी सैलजा को गाली दी गई।

व्यक्ति के बारे में हुई जानकारी

इस पर सभा के प्रतिनिधियों ने संज्ञान लेते हुए 16 सितंबर को बरवाला में डीएसपी को शिकायत देकर जांच की मांग की थी। सभा द्वारा वीडियो को लेकर अपने स्तर पर भी जांच की थी, जिससे पता चला कि गोहाना विधानसभा क्षेत्र के व्यक्ति द्वारा सांसद को गाली दी थी।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

डीएसपी ने उस शिकायत को डाक से पुलिस उपायुक्त गोहाना कार्यालय में भेज दिया था। उसी शिकायत के आधार पर शनिवार को सदर थाना गोहाना में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। वीरेंद्र ने कहा कि घटिया किस्म के व्यक्ति ने सांसद कुमारी सैलजा को गाली दी, जिससे पूरे समाज में रोष है।

वीडियो में दिखाई दे रहे व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- भूपेंद्र हुड्डा का कांग्रेस विधायक दल और विपक्ष का नेता बनना तय, पूर्व सीएम के सपोर्ट में 32 विधायक

पहले भी हुई थी टिप्पणी

वीरेंद्र कुमार के अनुसार, दूसरे मामले में नारनौंद (हिसार) में भी एक व्यक्ति द्वारा सांसद सैलजा पर अभद्र टिप्पणी की थी। चुनाव के समय मामला काफी सुर्खियों में आया था। सैलजा ने चुनाव के बीच में प्रचार भी बंद कर दिया था। उस समय भाजपा कांग्रेस पर हमलावर भी हो गई थी।

पराली को लेकर हरियाणा राजनीति तेज

हरियाणा में पराली जलाने को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश पर राजनीति गरम हो गई है। विपक्षी नेता नायब सिंह सैनी सरकार पर हमलावर हैं। सिरसा सासंद कुमारी सैलजा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर हमला बोला है। कुमारी सैलजा ने इसे तानाशाही बताया है तो वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों पर जुर्माना लगाने और एफआईआर करने की बजाय उन्हें इसका समाधान खोजना चाहिए।

क्या बोलीं सैलजा?

सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने एक्स पोस्ट शेयर कर कहा कि भाजपा सरकार का नया आदेश हरियाणा के किसानों पर एक और हमला है। पराली जलाने पर FIR के साथ 'रेड एंट्री' कर किसानों को अगले दो सीजन तक MSP पर फसल बेचने से रोकना न केवल तानाशाही है, बल्कि छोटे किसानों की रोजी-रोटी पर सीधा प्रहार है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।