Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वो कौन था? अंतिम संस्कार के 3 दिन बाद घर लौटा युवक तो उड़े होश, लव मैटर सुलझा रही पुलिस अब मर्डर की गुत्थी में उलझी

Sonipat News सोनीपत जिले के गन्नौर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसने ना सिर्फ इलाके के लोगों को बल्कि पुलिस को भी हैरान कर दिया। दरअसल राजपुर गांव में परिवार ने जिस युवक का अंतिम संस्कार किया था। वह तीन दिन बाद घर लौट आया। अब पुलिस के सामने सबसे बड़ी गुत्थी की मरने वाला कौन था?

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
Sonipat News: मृत समझ कर परिवार ने कर दिया अंतिम संस्कार, 3 दिन बाद मिला जिंदा।

 संवाद सहयोगी, सोनीपत। राजपुर गांव में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। आहुलाना-ढिंडार रोड पर मिले अर्धजले शव की पहचान अंकित के रूप में कर उसके परिवार वालों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। 3 दिन बाद क्राइम यूनिट गन्नौर की टीम ने अंकित को जिंदा खोज निकाला।

मामला प्रेम-प्रसंग से जोड़ कर देखा जा रहा है। उस पर नाबालिग लड़की को भगा ले जाने के आरोप में केस भी दर्ज है। क्राइम यूनिट गन्नौर की टीम अब अंकित से पूछताछ कर रही है। अभी पुलिस मामले में कुछ भी खुलासा करने से बच रही है।

वहीं अब गन्नौर पुलिस के लिए आहुलाना-ढिंडार रोड पर मिले अर्धजले युवक के शव की पहचान करना चुनौती बन गया है। थाना गन्नौर पुलिस अब फिर से मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की टीमें शव की पहचान के लिए आस-पास के गांवो में पूछताछ कर रही है।

 यह था मामला

गत 30 अगस्त को थाना गन्नौर पुलिस ने आहुलाना-ढिंडार रोड पर एक अर्धजले शव का बरामद किया था। शव के गले व मुह पर नुकीले हथियार से हमला किया गया था और उसकी पहचान छिपाने के लिए उसे पेट्रोल डाल कर जला दिया गया। जिस वजह उसे उसकी शिनाख्त नहीं हो पा रही थी।

पुलिस शव की पहचान करने के लिए पिछले कुछ दिनों में लापता हुए युवकों के परिवार के सदस्यों से बात कर ही थी। इस बीच पुलिस का संपर्क राजपुर गांव के अंकित के परिवार से हुआ। उन्होंने अंकित के भाई जयबीर व ग्रामीणों को शव की पहचान करवाने के लिए सोनीपत के सिविल अस्पताल में बुलवाया।

जब पुलिस ने उन्हें शव दिखाया तो उन्होंने शव अंकित का होने की पुष्टि की। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम का खानपुर मेडिकल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर उसे अंकित परिवार को सौंप दिया।

मंगलवार को किया था अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद अंकित स्वजन उस शव को लेकर गांव राजपुर में पहुंच गए। जहां परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों ने मिल कर उसके शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। अंकित के भाई जयबीर ने हत्या के कारणों के बारे में अनभिज्ञता जाहिर कर पुलिस से उसके भाई की हत्या में संलिप्त आरोपितों को गिफ्तार करने की मांग भी कर रहे थे।

भाई कर रहा था गिरफ्तारी की मांग

गन्नौर पुलिस (Sonipat Police) को घटना स्थल से शव के पास पेट्रोल की खाली बोतल पड़ी हुई मिली। पास में एक नुकीला ब्लेड भी पड़ा हुआ मिला था। जिससे पुलिस को शक हुआ कि युवक की तेजधार हथियार से हत्या करने के बाद उसके शव को पेट्रोल डाल कर जला दिया गया। अब अंकित के मिल जाने के बाद पुलिस की टीम फिर से शव की पहचान करने में जुट गई हैं।

डीएनए जांच भी करा रही थी पुलिस

गन्नौर थाना प्रभारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि शव बुरी तरह से जलने के कारण उसकी पहचान कर पाना मुश्किल था। हालांकि शव देखने के बाद अंकित के स्वजन ने उसकी पहचान तो कर ली थी, लेकिन पुलिस शव की डीएनए जांच भी करवा रही थी। ताकि यह पुष्टी हो सके के मृतक अंकित ही है या कोई ओर, लेकिन अब अंकित के मिलने के बाद यह साफ हो गया है।

यह भी पढ़ेंं: एसआई और वकील 48 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, शिकायत के बाद विजिलेंस ने की कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर