Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Raid: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के घर दूसरे दिन भी ईडी की छापामारी, दिलबाग सिंह के ठिकाने पर मिले खजाने की सामने आईं Photos

शहर के कांग्रेसी विधायक सुरेन्द्र पंवार के घर पर ईडी की टीमों ने डेरा डाल लिया है। बृहस्पतिवार को दिनभर जांच के बाद शुक्रवार सुबह से दस्तावेज खंगालने का काम शुरू हो चुका है। टीमें उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर पर जांच कर रही हैं। इसके साथ बृहस्पतिवार को यमुनानगर करनाल और फरीदाबाद में भी खनन से जुड़े नेताओं के घर पर जांच चलती रही।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 05 Jan 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
पंवार के घर के बाहर खड़ी ईडी की कारें और दिलबाग सिंह के घर से मिले खजाने की तस्वीर। जागरण

नंदकिशोर भारद्वाज, सोनीपत। शहर के कांग्रेसी विधायक सुरेन्द्र पंवार के घर पर ईडी की टीमों ने डेरा डाल लिया है। बृहस्पतिवार को दिनभर जांच के बाद शुक्रवार सुबह से दस्तावेज खंगालने का काम शुरू हो चुका है।

टीमें उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर पर जांच कर रही हैं। इसके साथ बृहस्पतिवार को यमुनानगर, करनाल और फरीदाबाद में भी खनन से जुड़े नेताओं के घर पर जांच चलती रही।

बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे आठ-10 गाड़ियों में सवार को ईडी के अधिकारियों की कई टीमें सोनीपत के सेक्टर-15 स्थित कोठी व मुख्य सड़क के साथ बने उनके कार्यालय पर पहुंची।

सुरेश त्यागी की कोठी पहुंची ईडी

हालांकि उस समय कार्यालय का ताला तक नहीं खुला था। इसके साथ ही एक टीम पंवार के कारोबार में साझीदार रहे सुरेश त्यागी की कोठी पर भी पहुंची।

दिनभर जांच के बाद के बाद शुक्रवार को भी टीमों में शामिल अधिकारियों ने दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। टीम के अधिकारी खनन से जुड़े कागजात की जांच कर रहे हैं।

दिलबाग सिंह के घर मिला कुबेर का खजाना

वहीं बताया जा रहा है कि यमुनानगर से इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और पांच करोड़ रुपये कैश मिले हैं।

दिलबाग सिंह और सुरेंद्र पंवार लंबे समय तक खनन में साझेदार रहे हैं। सूत्र बता रहे हैं कि पंवार के घर पर गहनता से जांच की जा रही है।