Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और INLD नेता दिलबाग सिंह पर ED का शिकंजा, अवैध खनन को लेकर 20 जगहों पर छापेमारी

Sonipat News ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और इसके अलावा पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के यहां पर छापे मारे हैं। सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक अन्य के यहां भी छापे पड़े हैं लेकिन अभी इस बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है। आधिकारिक तौर पर सूचना आने का इंतजार है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 04 Jan 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के घर के बाहर खड़ी ED की गाड़ी।

पीटीआई, सोनीपत। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को राज्य के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले के तहत हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की।

— ANI (@ANI) January 4, 2024

दोनों नेताओं के 20 ठिकानों पर हो रही तलाशी 

सूत्रों ने कहा उन्होंने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दोनों राजनेताओं और संबंधित संस्थाओं के 20 ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

अवैध खनन की जांच का कारण पुलिस में दर्ज कई FIR से उपजा

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई हरियाणा पुलिस की कई एफआईआर से उपजा है। आधिकारिक तौर पर सूचना आने का इंतजार है।

बीजेपी नेता के घर भी ED की छापेमारी

वहीं करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ED की छापेमारी, यमुनानगर में खनन का कारोबार है। 2014 में मनोहर लाल के आगे इनेलो से चुनाव लड़ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Haryana: महिला ने पहले पति को छोड़ किया था दूसरा विवाह, जब मांगा गुजारा भत्ता तो अदालत ने केस खारिज करते हुए कह दी बड़ी बात

यह भी पढ़ें:  Haryana News: भारतवंशी परिवार की अमेरिका में हुई मौत की सुलझी गुत्थी, मृतक दिल्ली के रहने वाले; हरियाणा था ससुराल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर