Move to Jagran APP

Sonipat Fire: बिजली के सामान की दुकान में लगी भीषण आग, पास की दो दुकानें भी जलकर राख

सोनीपत के सेक्टर-14 में आग लगने से तीन दुकानों को नुकसान पहुंचा है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने की शुरुआत मुख्य मार्केट में स्थित बिजली के सामान की दुकान से हुई। इससे साथ की दो दुकाने भी जलकर राख हो गई। इसके अलावा खाने-पीने की दुकान में रखा एलपीजी सिलेंडर फट गया। हांलाकि कोई जनहानि नहीं हुई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
आग लगने से दुकान का सारा सामान जला। फोटो- जागरण
जागरण संवाददाता, सोनीपत। सोनीपत के सेक्टर-14 के मुख्य मार्केट में स्थित बिजली के सामान की दुकान में आग लग गई। इससे साथ की दो दुकाने भी जलकर राख हो गई। इसके अलावा खाने-पीने की दुकान में रखा एलपीजी सिलेंडर फट गया।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने से अरुणवीर ट्रेडर्स, एक रेस्टोरेंट और जितेंद्र कमरा की दुकानों में नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण बिजली के शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

रामपुर में 40 गैस सिलिंडर मिले, केस दर्ज

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने रामपुर गांव से एक प्लॉट में छापा मारकर वहां अवैध रूप से रखे 40 एलपीजी सिलिंडर बरामद किए हैं। खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक प्रवेश कुमार ने मौके से एक आरोपित संदीप को भी काबू किया है। जिसके खिलाफ सैदपुर चौकी पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम का उल्लंघन करने के चलते शिकायत देते हुए केस दर्ज करवाने के साथ ही उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया गया।

निरीक्षक प्रवेश कुमार का कहना है कि उन्हें आज गुप्त सूचना मिली थी कि रामपुर गांव के एक प्लॉट में अवैध रूप से गैस सिलिंडर बेचने का धंधा किया जा रहा है, जिस गांव का ही संदीप अंजाम दे रहा है। आज भी उसके प्लाट में भारी मात्रा में गैस सिलिंडर रखे हुए हैं। इस पर उन्होंने अपनी टीम का गठन कर मौके पर छापा मारा। जहां पर एक युवक पहले से ही मौजूद था, जिसने अपनी पहचान संदीप के रूप में दी।

आठ व्यवसायिक गैस सिलिंडर भी रखे हुए थे 

प्लॉट की जांच करने पर उन्होंने पाया कि 32 गैस सिलिंडर घरेलू और आठ व्यवसायिक गैस सिलिंडर भी प्लॉट में रखे हुए हैं, जांच करने पर सभी गैस सिलिंडर खाली मिले। इसके बाद जब उन्होंने उक्त युवक से इन गैस सिलिंडरों को लेकर गैस कापी, लाइसेंस या परमिट मांगा तो आरोपित कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया।

जिसके बाद उन्होंने आरोपित के खिलाफ एक शिकायत सैदपुर चौकी पुलिस को देते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में आरोपित संदीप के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है। वहीं सभी गैस सिलेंडर पुलिस के हवाले कर दिए हैं। निरीक्षक प्रवेश कुमार का कहना है लगातार क्षेत्र में मॉनिटरिंग की जा रही है, इस प्रकार की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।