Move to Jagran APP

'हरियाणा की सैनी सरकार अल्पमत में, नैतिकता के आधार पर दें त्यागपत्र', पूर्व CM हुड्डा ने की मांग

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य सरकार अल्पमत में है। ऐसे में नायब सिंह सैनी को नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में सुशासन का दावा करने वाली सरकार के सुशासन के आगे से सु काटकर कु कर दिया जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। क्योंकि सुशासन नहीं कुशासन बना हुआ है।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 11 May 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा की सैनी सरकार अल्पमत में, नैतिकता के आधार पर दें त्यागपत्र।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले जींद, जुलाना व सफीदों विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से संपर्क किया। उन्होंने सबसे पहले सुबह हर्बल पार्क से अभियान की शुरूआत की।

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार अल्पमत में है। अब सरकार बनाने की बात नहीं है। कांग्रेस अपनी ताकत दिखाना चाहिए है। इसलिए राज्यपाल से आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार अल्पमत है और ऐसे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को नैतिकता के आधार त्यागपत्र देना चाहिए।

सुशासन नहीं कुशासन बना हुआ है: हुड्डा

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में सुशासन का दावा करने वाली सरकार के सुशासन के आगे से सु काटकर कु कर दिया जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। क्योंकि सुशासन नहीं कुशासन बना हुआ है। अपराध से लेकर नशे में हरियाणा नंबर एक पर चल रहा है। 2014 से पहले हरियाणा ऐसा नहीं था।

उन्होंने खिलाड़ियों के लिए बने स्टेडियम का रखरखाव तक नहीं हो पाया। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के राज्यपाल से मिलने पर उन्होंने कहा कि ताकि होर्स ट्रेडिंग यानि खरीद फरोख्त नहीं शुरू कर दी जाए। जजपा पर भी हुड्डा ने बोलते हुए कहा कि उनकी 30 सीट, निर्दलीय उम्मीदवार भी उनके साथ हैं लेकिन जजपा दोहरी बात कर रही है। पहले भी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़े और उन्हीं के साथ गठबंधन कर दिया।

ये भी पढ़ें- Sonipat Factory Blast: स्प्रिट टैंक फटने से कर्मचारी की मौत, धमाके से हवा में उछलकर 300 मीटर दूर गिरा शव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।