Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टिकट कटा तो निर्दलीय लड़ा चुनाव, अब जीत के बाद विधायक देवेंद्र कादियान ने BJP को दिया समर्थन

हरियाणा की गन्नौर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते विधायक Devender Kadyan ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है। देवेंद्र कादियान ने कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा को 35 हजार 209 वोटों से हराया। उन्हें 77 हजार 248 मत मिले जबकि कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 42 हजार 39 वोट मिले। वहीं भाजपा का वोट बैंक उनके साथ शिफ्ट होने से भाजपा प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 09 Oct 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
गन्नौर से निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्र कादियान को जीत का प्रमाणपत्र देते एसडीएम डॉ. निर्मल नागर।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। जागरण संवाददाता, सोनीपत। हरियाणा की गन्नौर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते विधायक देवेंद्र कादियान (Devender Kadyan) ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है।

भाजपा का टिकट कटा तो देवेंद्र कादियान ने निर्दलीय चुनाव में ताल ठोकी और बड़े मार्जिन की जीत दर्ज की। देवेंद्र कादियान ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसमें लोगों के कहने पर उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा, "गन्नौर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए सरकार का सहयोग जरूरी है। साल में 365 दिन विकास कार्यों का हिसाब दूंगा। पहले दिन से विकास के काम शुरू होंगे। कल बुधवार से शहर की सड़कों की सफाई के लिए ऑटोमैटिक मशीन आएगी। जर्जर सड़कों का भी जल्द निर्माण शुरू होगा।

ये भी पढ़ें-

जिले में सबसे बड़े मार्जिन से जीते देवेंद्र कादियान

बीजेपी से टिकट कटने के बाद देवेंद्र कादियान ने पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ा। टिकट न मिलने से निराश मतदाताओं ने उनको पूरा सहयोग दिया। साथ ही उन्हें क्षेत्र में चल रहे जनसेवा के कामों का लाभ मिला।

उनके पक्ष में माहौल को देखकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के पक्ष में अपील जारी की, लेकिन वह भी काम नहीं आई। देवेंद्र कादियान ने सोनीपत जिले की सभी छह विधानसभा सीटों पर सबसे बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की।

देवेंद्र कादियान ने समर्थकों के साथ निकाला विजय जुलूस

गन्नौर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद निर्दलीय विधायक देवेंद्र कादियान ने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकाला। देवेंद्र कादियान सोनीपत मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों के साथ जुलूस निकालते हुए सबसे पहले अपने गांव बजाना समाधी पहंचे। जहां ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

यहां उन्होंने गांव के बाबा समाध वाला मंदिर में माथा टेका। इसके अलावा कादियान ने कई गांवों में विजय जुलूस निकालकर भारी अंतर से जीत दिलाने के लिए गन्नौर वासियों को बधाई दी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें