Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत में गैंगवार: दो परिवार में हुई चौथी हत्या, वर्षों से चली आ रही है रंजिश; दिल्ली के बवाना गैंग से नाता

Sonipat News रंजिश में बरोणा गांव के चार लोगों की हत्याएं हो चुकी है। एक परिवार राजेश बवाना तो दूसरा परिवार नीरज बवाना गैंग से जुड़ा है। 2018 में मृतक बृजेश के भाई दिनेश की गोली मारकर की हत्या गई थी मां कमलेश भी घायल हुई थी। उसके बाद दूसरे पक्ष से रवि उर्फ लांबा के पिता अत्तर सिंह व भाई सुरेंद्र की भी हत्याएं की जा चुकी हैं।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:54 PM (IST)
Hero Image
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। सोमवार रात को गोलियों की ताबड़तोड़ आवाजों से खरखौदा क्षेत्र के बरोणा गांव में दहशत फैल गई। बाइक पर आए बदमाशों ने कुख्यात रवि उर्फ मुनिया के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अंकित कुमार ने शव को खरखौदा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। दिल्ली के दो अलग-अलग गैंग से जुड़े बरोणा गांव के दो युवकों के परिवार में चल रही रंजिश में यह चौथी हत्या है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घर से निकलते ही गोलियों से भूना

बरोणा गांव की कमला का कहना उसका बेटा बृजेश रात को टहलने के लिए घर से बाहर निकला था। इसी दौरान घर से कुछ दूर जाने पर ही हमलावरों ने घेर लिया। बृजेश अपने बचाव में कुछ कर पाता, इससे पहले ही हमलावरों ने उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और कई गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी।

लोगों को लगा कोई पटाखे छोड़ रहा

बृजेश का शव गली में पड़ा हुआ था। गोलियों की आवाज सुनकर पहले तो आसपास के लोगों को लगा कि कोई पटाखे चला रहा है, लेकिन जब वह बाहर आए तो गली में बृजेश लहूलुहान पड़ा हुआ था, हमलावर मौके पर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

गांव के कई युवक शामिल

गैंगवार से जुड़े इस मामले में आरोप कुख्यात रवि उर्फ लांबा सहित उसके साथियों पर लगे हैं। वारदात में गांव के ही कई युवक भी शामिल बताए जा रहे हैं। वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अंकित ने शव को खरखौदा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया।

खोल और कारतूस बरामद

मौके से पुलिस की टीम ने कई खोल व कारतूस भी बरामद किए हैं। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए। पुलिस की कई टीमें हत्यारों को पकड़े में लग गई है।।

बरोणा के रवि उर्फ मुनिया के भाई बृजेश की गोली मारकर हत्या की गई है। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा, जिसमें पता चलेगा कि उसे कितनी गोलियां मारी गई हैं। फिलहाल पुलिस हत्यारों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है। -जीत सिंह बेनीवाल। एसीपी, खरखौदा।

गांव के दो परिवार दो गिरोह से जुड़े

बरोणा का रवि उर्फ मुनिया जोकि नीरज बवाना गैंग से जुड़ा हुआ है, जबकि बरोणा का ही रवि उर्फ लांबा राजेश बवाना गैंग का सदस्य है। दोनों की आपस में कोई दुश्मनी ना होने के बावजूद दो अलग-अलग गैंग से जुड़ाव होना उनकी आपसी रंजिश का कारण बना हुआ है। वहीं एक-दूसरे की मुखबरी के शक में दोनों ही एक-दूसरे के खून के प्यासे बने हुए हैं। अब तक दोनों के परिवार से चार लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं।

कब किसकी हुई हत्या

  • छह दिसंबर, 2017 को रवि उर्फ मुनिया के घर पर हुए हमले में उसके भाई दिनेश की हत्या कर दी गई थी और उसकी मां को गोली मारकर घायल कर दिया गया। आरोप रवि उर्फ लांबा पर लगे।
  • आठ जुलाई, 2018 को रवि उर्फ लांबा के पिता अत्तर सिंह की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। रवि उर्फ मुनिया पर षड्यंत्र रचकर हत्या करवाने का आरोप लगा। रवि उर्फ लांबा व रवि उर्फ मुनिया के परिवार से एक-एक सदस्य की हत्या हो जाने के बाद यह दुश्मनी और ज्यादा गहरा गई थी।
  • अत्तर सिंह की हत्या के पांच माह बाद ही रवि उर्फ लांबा के बड़े भाई टैक्सी चालक जोगिंद्र की 16 दिसंबर, 2018 को सागरपुर, दिल्ली में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। जोगिंद्र अपने पिता की हत्या का मुख्य गवाह था। इसके बाद रवि उर्फ मुनिया को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था, उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी था। अब रवि उर्फ मुनिया के एक और भाई बृजेश की हत्या की गई है।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर