Move to Jagran APP

Haryana Crime: धड़ल्ले से हो रही नशे की तस्करी, डेढ़ किलो अफीम और चरस के साथ ट्रेन से पकड़ा गया यूपी का युवक

राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) की टीम ने मादक पदार्थ के साथ रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के गांव सिंहपुर निवासी धर्मेंद्र को पकड़ा है। उसके बैग से एक किलो 400 ग्राम अफीम बरामद हुई है। जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये आंकी जा रही है। फिलहाल जीआरपी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 26 Jun 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
डेढ़ किलो अफीम और चरस के साथ ट्रेन से पकड़ा गया यूपी का युवक

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे अभियान के तहत तस्करी करने वाले पकड़े जा रहे हैं। ट्रेनों के जरिए भी नशा तस्करी हो रही है। राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) की टीम ने मादक पदार्थ के साथ रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के गांव सिंहपुर निवासी धर्मेंद्र को पकड़ा है।

उसके बैग से एक किलो 400 ग्राम अफीम बरामद हुई है। जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये आंकी जा रही है। फिलहाल जीआरपी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

जागरूक करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा अभियान

जीआरपी थाना पुलिस की ओर से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही ट्रेनों में भी सघन चेकिंग की जा रही है। इसके तहत ही सोमवार को जीआरपी थाना पुलिस की टीम ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सामान की जांच की। तभी धर्मेंद्र के बैग की तलाशी ली गई तो उसके बैग से अफीम बरामद हुई। जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

ट्रेन में मिले बैग से बरामद हुई 340 ग्राम चरस 

रविवार को भी जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेन में लावारिस अवस्था में बैग मिला। जिसकी जांच की गई तो उसमें से मादक पदार्थ प्राप्त हुआ। जांच में यह चरस थी। 340 ग्राम चरस को पुलिस ने कब्जे में लिया। मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। इस केस की भी तफ्तीश की जा रही है।

ट्रेन में छोड़ देते हैं बैग 

नशा तस्करी करने वाले बहुत शातिर हैं। यह ट्रेन में बैग में मादक पदार्थ लेकर आते हैं। यदि पुलिस जांच करे और बैग को कब्जे में भी कर ले तो यह नहीं बताते ही बैग उनका है। इस तरह का एक ही लावारिस बैग पुलिस को मिला। वहीं जिस आरोपित धर्मेंद्र को पकड़ा गया। यदि वह भी ट्रेन में होता तो शायद उसका भी बैग ही पुलिस को मिलता।

जीआरपी थाना प्रभारी विलायती सैनी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के उपलक्ष्य में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत एक आरोपित धर्मेंद्र को पकड़ा गया है। उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि वह किसे यह मादक पदार्थ सप्लाई करने के लिए आया था। यह भी पता लगाया जाएगा कि आरोपित के साथ कोई और भी था या नहीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें