Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: कविता जैन को नहीं मिला टिकट तो पति ने ले लिया बड़ा फैसला, BJP के सामने खड़ी हुई चुनौती

हरियाणा चुनाव 2024 में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। टिकट न मिलने से नाराज कविता और राजीव जैन ने पार्टी से बगावत कर दी है। राजीव जैन ने गुरुवार को सोनीपत सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इससे बीजेपी को भितरघात का खतरा है। भाजपा ने सोनीपत विधानसभा सीट से मेयर निखिल मदान को अपना प्रत्याशी बनाया है।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी को लगा बड़ा झटका, राजीव जैन ने पार्टी से बगावत कर ठोका ताल

जागरण संवाददाता, सोनीपत। भाजापा से टिकट न मिलने से नाराज कविता और राजीव जैन ने पार्टी से बगावत कर दी है। राजीव जैन ने गुरुवार को सोनीपत सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

वह दो बार मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे हैं। राजीव जैन गुरुवार दोपहर को सोनीपत लघु सचिवालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। राजीव जैन के चुनाव लड़ने से बीजेपी को भितरघात का खतरा है।

भाजापा ने निखिल मदान पर लगाया दांव

बीजेपी ने सोनीपत विधानसभा सीट से मेयर निखिल मदान को अपना प्रत्याशी बनाया है। इससे जैन समर्थन कार्यकर्ताओं में रोष है। 

सोनीपत से राजीव जैन ने भरा नामांकन। फोटो- जागरण

अब राजीव जैन के निर्दलीय चुनाव लड़ने से सोनीपत सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। इससे पहले, बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा था।

उल्लेखनीय है कि टिकट न मिलने पर जैन दंपती ने पार्टी आलाकमान को अल्टीमेटम दिया था। जैन दंपती के चुनाव लड़ने के फैसले से हलके में अब सियासी पारा और चढ़ेगा।

पांच अक्टूबर को मतदान, 8 को आएंगे नतीजे

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक अपना नामांकन जमा करवा सकते हैं।

13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा करते हुए छंटनी की जाएगी। 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इसके बाद पांच अक्टूबर मतदान और मतगणना मंगलवार 8 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढे़ं-

टिकट नहीं मिलने से नाराज कद्दावर नेता ने BJP को दिया झटका, FB पर लाइव आकर हुए भावुक; फिर ले लिया बड़ा फैसला

24 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, नामांकन का आज अंतिम दिन

विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 24 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र जमा करवाया। इनमें गन्नौर से चार, राई और गोहाना से छह-छह, खरखौदा से पांच, बरोदा से दो और सोनीपत से एक प्रत्याशी ने पर्चा भरा। इनमें से गन्नौर से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र कौशिक, जजपा से अनिल कुमार, कांग्रेस से कवरिंग उम्मीदवार चाणक्य पंडित तथा निर्दलीय उम्मीदवार तकदीर व बृजेश रानी ने अपना नामांकन दाखिल किया।

राई से भाजपा उम्मीदवार कृष्णा गहलावत व उनके कवरिंग उम्मीदवार बलवान सिंह तथा निर्दलीय उम्मीदवार सितेन्द्र, संदीप कुमार व प्रतीक राजकुमार शर्मा तथा राजकुमार शर्मा ने अपने नामांकन दाखिल किए। इसके अलावा खरखौदा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से जयवीर सिंह व उनके कवरिंग उम्मीदवार दीपक लोहट, युग तुलसी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण तथा इनेलो से प्रीतम खोखर व उनके कवरिंग उम्मीदवार अरुण खोखर ने अपना नामांकन भरा।

सोनीपत से निर्दलीय उम्मीदवार धर्मबीर, गोहाना से निर्दलीय राजबीर सिंह दहिया, निर्मल दहिया, हर्ष छिक्कारा, मोनिका, अरुण कुमार तथा सन्नी, बरोदा से भाजपा उम्मीदवार के प्रदीप सिंह सांगवान तथा उनकी कवरिंग उम्मीदवार नीतू ने अपना नामांकन जमा करवाया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर