Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, पार्टनर का शव देख पति ने उठाया खौफनाक कदम; घटना से इलाके में गम का माहौल

हरियाणा के सोनीपत में एक दंपती ने आत्महत्या कर ली। इस घटना से आसपास के लोगों में गम का माहौल हो गया है। बताया गया कि पहले पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। इसके बाद पति ने भी जहर खाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। आखिर दोनों ने आत्महत्या क्यों की? जांच के बाद ही इसकी वजह सामने आएगी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के सोनीपत में पति और पत्नी ने आत्महत्या कर ली।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। पब्लिक हेल्थ में बेलदार की पत्नी ने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, ड्यूटी से लौटे पति ने जब पत्नी को मृत देखा तो उसने भी जहर खा कर जान दे दी। दोनों यहां अकेले रहते थे।

कनाडा में रहती है बेटी

बताया गया कि उनका बेटा चंडीगढ़ में नौकरी करता है जबकि, बेटी की शादी हो चुकी है। वह कनाड़ा में रह रही है। मृतकों की पहचान बलवंत (50) और उसकी पत्नी वीना (45) के रूप में हुई है। दोनों यहां सोनीपत में गोहाना रोड पर बने पब्लिक हेल्थ के स्टाफ क्वार्टर में रह रहे थे।

पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बलवंत और मीना मूलरूप से उत्तराखंड के जिला बागेश्वर के गांव असो के रहने वाले थे। करीब 20 साल से सोनीपत में ही रह रहे थे। बलंवत सोमवार सुबह ड्यूटी पर गया था। वह ट्यूबवेल चला कर क्वार्टर पर लौटा था, इसी दौरान उसकी पत्नी मीना ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली।

पति ने जहर खाकर दी जान

वहीं, पत्नी की मौत से आहत होकर बलवंत ने भी जहर खा लिया। उसके रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी क्वार्टर पर पहुंचे तो वह तड़प रहा था। लोगों ने आनन-फानन बलवंत को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जहां, चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- Sonipat Crime: नर्सिंग कॉलेज में फायर एनओसी के लिए जिला फायर अधिकारी ने ली रिश्वत, सस्पेंड

उधर, इस बीच पुलिस भी सूचना के बाद उनके क्वार्टर पर पहुंची। फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है। मामले की सूचना दंपती के स्वजनों को दी गई है।

यह भी पढ़ें- क्रूरता की इंतहा: शर्ट की बाजू से घोंटा गला, कत्ल कर फेंकी लाश; शव की हालत देख कांपी लोगों की रूह