Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: 20 लाख की धोखाधड़ी मामले में केज दर्ज, पीड़िता ने बयां किया दर्द; पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Sonipat News सोनीपत में एक अध्यापक के साथ 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई। पीड़ित ने थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी। पीड़ित ने पुलिस के सामने दर्द बयां किया तो अधिकारी हैरान रह गए। जानिए आखिर अध्यापक के साथ किस तरीके से धोखाधड़ी की गई।

By Ashish Mudgil Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 04 Jul 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत में एक अध्यापक के साथ 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई।

जागरण संवाददाता, गन्नौर। प्लाट दिलवाने के नाम पर शहर माडल संस्कृति स्कूल के अध्यापक से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई। अध्यापक ने मामले की शिकायत थाना गन्नौर में दी।

अध्यापक के साथ हुई है धोखाधड़ी

थाने में दी गई शिकायत में सोनीपत के गांव बोहला निवासी मुनीश कुमार ने बताया कि वह सेना से सेवानिवृत होने के बाद पिछले सात साल से मॉडल संस्कृति स्कूल गन्नौर में बतौर अध्यापक कार्यरत है। स्कूल में मोहित शर्मा भी शारीरिक शिक्षक कार्यरत था।

आरोप है कि मोहित, निशी, रेखा, प्रवीन पुत्र बलवान, प्रवीन पुत्र ओमप्रकाश ने मिल कर उसे अर्जुनपुरी, गढ़ीकेसरी में 12 हजार रुपये प्रति वर्ग गर्ज के हिसाब 160 वर्ग गज का प्लाट दिखाया। प्लाट प्रवीन पुत्र ओमप्रकाश की बहन रेखा के नाम था।

समय पर नहीं कराई प्लाट की रजिस्ट्री

बताया गया कि 19 अप्रैल 2022 को उसने रेखा को छह लाख रुपये ब्याना दिया और उसका ब्याना भी लिखवा लिया। 28 मई 2022 को उसने 8 लाख रुपये मोहित शर्मा, रेखा व उसके भाई प्रवीन पुत्र ओमप्रकाश को अदा किए, लेकिन समय पर प्लाट की रजिस्ट्री नहीं करवाई।

इसके बाद आरोपितों ने उसे प्लाट की पूरी कीमत देकर फुल पेमेंट करवाने का आश्वासन दिया। उनके कहने पर उसने बाकी के 6 लाख रूपये भी अदा कर दिए, लेकिन उन्हें फुल पेमेंट एग्रीमेंट नहीं दिया। 23 अगस्त 2023 को मोहित शर्मा की अचानक मृत्यु हो गई।

दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का केस

इसके बाद आरोपितों ने उसके पैसे हड़पने के लिए झूठा ब्याना पत्र बनवा लिया। पुलिस ने शिक्षक की शिकायत पर आरोपित रेखा, प्रवीन पुत्र बलवान व प्रवीन पुत्र ओमप्रकाश, निशि व दिनेश के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें