Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एसआई और वकील 48 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, शिकायत के बाद विजिलेंस ने की कार्रवाई

सोनीपत पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) और एक वकील को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस की टीम ने सोमवार को खरखौदा थाने के एसआई जसबीर और वकील गौरव को गिरफ्तार किया। आरोप है कि एसआई और वकील एक मामले से नाम हटाने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। विजिलेंस ने वकील के पास से 48 हजार रुपये बरामद किए हैं।

By Harish Bhoriya Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 03 Sep 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेने के आरोप में एसआई और वकील पर की गई कार्रवाई। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, खरखौदा। विजिलेंस रोहतक व सोनीपत की संयुक्त टीम ने सोमवार को खरखौदा थाने के एसआई जसबीर व एक वकील गौरव को गिरफ्तार किया है। रोहणा गांव के जयकरण की शिकायत पर हुई विजिलेंस ने कार्रवाई की है।

आरोपित एसआई व वकील झगड़े के एक मामले से नाम हटाने की एवज में 50 हजार रुपये ले ले रहा था, जिसमें टीम ने वकील के पास से 48 हजार रुपये बरामद किए हैं। टीम ने एसआई जसबीर व वकील गौरव को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है।

केस से नाम हटाने के मांग रहा था 50 हजार

शिकायतकर्ता जयकरण का कहना है कि पिछले महीने उस पर एक मामला दर्ज हुआ था, लेकिन वह इस घटनाक्रम के दौरान मौके पर था ही नहीं। खरखौदा थाने में तैनात जांच अधिकारी एसआई जसबीर केस से उसका नाम निकालने की एवज में 50 हजार रुपये मांग रहा था।

उसने बृहस्पतिवार को दो हजार रुपये एसआई को दिए थे और बाकी पैसे बाद में देने की बात कही। इसके बाद उसने विजिलेंस को मामले से अवगत करवाया था। सोमवार को रोहतक व सोनीपत से विजिलेंस की एक संयुक्त टीम इंस्पेक्टर सचिव की अगुवाई में खरखौदा पहुंची, जिसके बाद जयकरण के बताए ठिकाने पर वकील गौरव पहुंचा, जिसने पैसों की मांग की।

वकील गौरव को नकदी के साथ पकड़ा

जयकरण ने उसे 48 हजार रुपये उसे दे दिए। पूरी घटना पर नजर रख रही टीम ने तुरंत वकील गौरव को नकदी के साथ पकड़ लिया, जिसके बाद टीम ने नासिरपुर चौलका गांव से एसआई जबबीर को भी गिरफ्तार कर लिया। वकील गौरव का कहना है कि उसने जयकरण से एक केस की फीस ली है, किसी के रिश्वत के पैसे नहीं लिए हैं। टीम दोनों को अपने साथ सोनीपत ले गई।

अंडर प्रेशर किया है काम

विजिलेंस की गिरफ्त में आया एसआई जसबीर इस दौरान चिल्ला रहा था कि टीम ने अंडर प्रेशर काम किया है। उसे ड्यूटी पर काम करने के दौरान विजिलेंस की टीम उठाकर लाई है जबकि उसका तो इन पैसों के मामले से कोई लेना-देना ही नहीं है।

जयकरण पर दवा विक्रेता ने करवाया था मामला दर्ज

10 अगस्त को शहर के एक दवा विक्रेता बिजेंद्र ने कुछ लोगों पर उसके स्टोर पर आकर उस पर हमला करने का आरोप लगाया था। बिजेंद्र ने शिकायत में कहा था कि रोहणा का जयकरण भी इस दौरान कुछ दूरी पर खड़ा होकर हमलावरों को उस पर हमला करने को कह रहा था। हमलावर उसकी कार में ही सवार होकर आए थे। इसी केस से एसआई जसबीर जयकरण का नाम निकालने की एवज में रिश्वत मांग रहा था।

केस से नाम हटाने की एवज में 48 हजार रुपये लेते हुए वकील गौरव को पकड़ा गया है। एसआई जसबीर को काल रिकॉर्डिंग के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। दोनों को अब न्यायालय में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। - सचिव, इंस्पेक्टर विजिलेंस।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर