Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत के व्यवसायी से 127 करोड़ रुपये की धोखाघडी करोड़ों के लाभ की लालच देकर मुंबई की कंपनी ने कराया निवेश

शहर के कारोबारी पावेल गर्ग ने आरोप लगाया है कि मुंबई की एक सोसायटी के पुनर्विकास के नाम पर उनसे मुंबई की कंपनियों ने 127 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली। व्यवसायी पावेल गर्ग की ओर से दर्ज मामले में उन्होंने बताया कि मुंबई की कंपनियों ने 30 करोड़ रुपये का निवेश करवाया था। इस परियोजना को 30 जून 2021 तक पूरा करना था।

By Nand kishor BhardwajEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:26 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत के व्यवसायी से 127 करोड़ रुपये की धोखाघडी। (फाइल फोटो)

सोनीपत, जागरण संवाददाता। शहर के कारोबारी पावेल गर्ग ने आरोप लगाया है कि मुंबई की एक सोसायटी के पुनर्विकास के नाम पर उनसे मुंबई की कंपनियों ने 127 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

व्यवसायी पावेल गर्ग की ओर से दर्ज मामले में उन्होंने बताया कि मुंबई की कंपनियों ने 30 करोड़ रुपये का निवेश करवाया था।

कंपनी द्वारा दिया चेक हुआ बाउंस: व्यवसायी

वक्त पर परियोजना पूरी न होने की सूरत में 30 करोड़ रुपये के अलावा 97 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति राशि वापस की जानी थी। मुंबई की कंपनियों ने उनको जो चेक दिए थे वो बाउंस हो गए। व्यवसायी की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सोनीपत के मॉडल टाउन के रहने वाले व्यवसायी पावेल गर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मैसर्ज इंपीरियस रियलिटी एलएलपी कंपनी और मुंबई की यश इंटरप्राइजेज के बीच तय हुआ था कि मुंबई के वर्ली स्थित 141 टेनमेंट्स टेनेंट्स सीएचएस लिमिटेड के पुनर्विकास के लिए मैसर्ज इंपीरियस रियलिटी एलएलपी कंपनी 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिसके बाद उसका परियोजना में 50 प्रतिशत का हिस्सेदार माना जाएगा।

इस परियोजना को 30 जून, 2021 तक पूरा करना था, लेकिन प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं हुआ तो कंपनी 30 करोड़ के अलावा 97 करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति के रूप में देगी।

अब प्रोजेक्ज समय पर पूरा नहीं हुआ। कई बैठकों के बाद मुंबई की कंपनी 127 करोड़ देने के लिए तैयार भी हो गई। उनकी ओर से 127 करोड़ रुपये के चेक दिए गए जोकि बाउंस हो गए। अब पावेल गर्ग ने आरोपित कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है: पुलिस

सिविल लाइन थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि व्यवसायी की शिकायत पर मुंबई की कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया गया है। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर इसमें छानबीन की जा रही है। जल्द ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Sonipat News: चालान काटने पर पुलिस से भिड़े बाप-बेटे, सड़क पर चला हाईवोल्टेज ड्रामा