Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत कोर्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग, लोगों में मची भगदड़; हनीट्रैप के मामले को लेकर दो गुटों में तनातनी

सोनीपत कोर्ट परिषर में सोमवार को अधिवक्ताओं के दो गुटों के बीच फायरिंग हो गई। गोली चलने की आवाज सुन कर लोगों में भगदड़ मच गई। सीसीटीवी में लोग इधर-उधर भागते दिख रहे है जिसको जहां जगह मिली वो वहां छिप गए। हनीट्रैप के एक मामले को लेकर अधिवक्ताओं के दो गुटों में तनातनी चल रही है। तीन दिन पहले भी दो पक्षों में झगड़ा हुआ था।

By Deepak GijwalEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत कोर्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद मची भगदड़

सोनीपत, जागरण संवाददाता। कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के दो गुटों के बीच फायरिंग हो गई। गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी। गोली चलने की आवाज सुन कर लोगों में भगदड़ मच गई। सीसीटीवी में लोग इधर-उधर भागते दिख रहे है, जिसको जहां जगह मिली वो वहां छिप गए।

दोनों पक्षों की ओर से दी गई शिकायत

सूचना के बाद डीसीपी अंशु सिंगला भी टीम के साथ मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। जब तक फायरिंग करने वाले दोनों पक्ष वहां से जा चुके थे। कोर्ट कांप्लेक्स चौकी में दोनों पक्षों की ओर से शिकायत दी गई है। पुलिस को अधिवक्ता प्रदीप और मनोज की ओर से शिकायत मिली है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ताबड़तोड़ चार राउंड फायरिंग

हनीट्रैप के एक मामले को लेकर अधिवक्ताओं के दो गुटों में तनातनी चल रही है। तीन दिन पहले भी दो पक्षों में झगड़ा हुआ था। जिसकी शिकायत भी दी गई थी। अब सोमवार की सुबह करीब 11 बजे दोनो गुट चैंबरों के पास आमने-सामने हो गए। इस दौरान चार राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग की आवाज सुन कर आसपास मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे।

भगदड़ पास में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। जिसमें लोग इधर-उधर छिपते दिख रहे है। गोली चलने की सूचना पर डीसीपी अंशु सिंगला टीम के साथ मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों और अधिवक्ताओं से बातचीत की। उनका कहना है कि आसपास लगी फुटेज खंगाली जा रही है। घटना के सही कारण जाने के प्रयास किए जा रहे है। मामले में जल्द आगामी कार्रवाई की जाएगी।

दोनों पक्षों की ओर से शिकायत दी गई है। एक पक्ष की ओर से अधिवक्ता मनोज और दूसरे पक्ष की ओर से अधिवक्ता प्रदीप ने शिकायत दी है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का पटाक्षेप किया जाएगा। -देवेंद्र, प्रभारी, शहर थाना।

एक पक्ष के अधिवक्ता से तीन दिन पहले की गई थी मारपीट

हनीट्रैप के मामले में चल रही तनातनी में एक पक्ष के अधिवक्ता के साथ तीन दिन पहले मारपीट की गई थी। जिस मामले में जांच के बाद अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। अधिवक्ता एवं बार एसोसिएशन के सचिव वीरेंद्र दूहन ने शिकायत दी है कि अधिवक्ता विजय इंदौरा और उसके साथियों ने प्रदीप नाम के अधिवक्ता के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। एसआइटी जांच में मामला झूठा निकला। जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हनीट्रैप का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- Delhi-Katra Expressway: दिल्ली कटरा एक्सप्रेस-वे का 65 फीसदी काम पूरा, छह महीने बाद भर सकेंगे फर्राटा

वीरेंद्र ने शिकायत में कहा है कि प्रदीप के खिलाफ झूठा मुकदमा होने के चलते उन्होंने प्रदीप का साथ दिया था। इसी रंजिश के चलते आठ अगस्त को विजय ने कोर्ट परिसर में उसके साथ मारपीट की। मामले की सीसीटीवी भी पुलिस को दी गई थी। जांच के बाद पुलिस ने अब आरोपित विजय के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Sonipat: धान के खेत में मिला 35 वर्षीय व्यक्ति का शव, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर