Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: छोटे बच्चों समेत लिफ्ट में 15 मिनट तक फंसा रहा परिवार, प्रबंधन के खिलाफ लोगों ने जाहिर की नाराजगी

सोनीपत की श्री वर्धमान गार्डेनिया सोसायटी में मंगलवार रात को करीब आठ बजे डी वन टावर की लिफ्ट अचानक बंद हो गई। करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसे लोगों की सांस अटकी रही। बड़ी संख्या में पहुंचे रेजिडेंट्स ने मेंटेनेंस प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द लिफ्ट नहीं सुधरी और अन्य समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो प्रदर्शन किया जाएगा।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 25 Oct 2023 09:14 PM (IST)
Hero Image
छोटे बच्चों समेत लिफ्ट में 15 मिनट तक फंसा रहा परिवार

जागरण संवाददाता, सोनीपत। सेक्टर 10 स्थित श्री वर्धमान गार्डेनिया सोसायटी में मंगलवार रात को करीब आठ बजे डी वन टावर की लिफ्ट अचानक बंद हो गई। चौथे और पांचवें फ्लोर के बीच थमी लिफ्ट में एक परिवार के दो बच्चों व महिला समेत पांच लोग फंस गए।

दो फ्लोर के बीच खोला लिफ्ट

लिफ्ट के बीच में फंसने से अंदर मौजूद बच्चे घबरा गए। लिफ्ट नहीं चली तो उन्होंने आवाज लगानी शुरू कर दी और अलार्म बजा दिया। अलार्म सुनकर ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद सुरक्षाकर्मी और आसपास के फ्लैट से रेजिडेंट्स मौके पर पहुंचे। उन्होंने लिफ्ट को खोलने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली तो लिफ्ट मेंटेनेंस टीम को बुलाया गया।

इंजीनियर ने किसी तरह दोनों फ्लोर के बीच में ही लिफ्ट को खोला। पहले बच्चों को बाहर निकाला गया, उसके बाद महिला और पुरुष को नीचे उतारा। इस दौरान करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसे लोगों की सांस अटकी रही। तब तक बड़ी संख्या में रेजिडेंट्स डी वन टावर पर पहुंचे और मेंटेनेंस प्रबंधन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की।

बुधवार को एक व्यक्ति ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय और डीजीपी को घटना का वीडियो भेजकर कार्रवाई की मांग की है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है। रेजिडेंट्स जयभगवान, सुधीर अंकित आदि ने बताया कि इस घटना से कुछ समय पहले ही दो बच्चे भी फंस गए थे, उन्हें भी लिफ्ट खोलकर निकालना पड़ा था। यहां ऊपर की मंजिलों पर जाने के लिए लिफ्ट लगाई गई है। जो मेंटेनेंस के अभाव में आए दिन लिफ्ट खराब हो रही हैं। लोगों ने बताया कि आने-जाने में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

लोगों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

लोगों ने बताया कि रखरखाव के नाम पर सोसायटी के लोग मेंटेनेंस एजेंसी को शुल्क दे रहे हैं। दो बीएचके फ्लैट के लिए करीब 2500 रुपये का मेंटेनेंस शुल्क लिया जाता है, लेकिन एजेंसी सोसायटी के लोगों को सुविधाएं नहीं दे रही है। यहां पार्किंग, मार्केट और रजिस्ट्री बंद होने से भी लोगों में रोष है। इन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द लिफ्ट नहीं सुधरी और अन्य समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो प्रदर्शन किया जाएगा।

नंबर गेम-

  • 16 टावर हैं श्री वर्धमान गार्डेनिया सोसायटी में
  • 12 मंजिल तक में फ्लैट बनाए गए हैं
  • 08 साल पहले खरीदारों को मिला था पजेशन
  • 850 फ्लैट हैं बने हुए हैं
  • 500 से ज्यादा परिवार रह रहे हैं

प्रत्येक टावर में सिक्योरिटी स्टाफ की तैनाती है और लिफ्ट की मेंटेनेंस की टीम भी होती है। लिफ्ट में परिवार के फंसने की कोई जानकारी मेरे पास नहीं है। मंगलवार को डी वन टावर के पास ही रावण दहन किया गया था और सभी सिक्योरिटी गार्ड भी मुस्तैद थे। सिक्योरिटी स्टाफ और रेजिडेंट्स ने भी इस बारे में नहीं बताया। - संदीप कुमार, सोसायटी मैनेजर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर