Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत में टेक्सटाइल्स कंपनी में लगी भीषण आग, आसपास के जिलों से बुलानी पड़ी दमकल की टीम

सोनीपत के फेज-2 में स्थित धागा बनाने की फैक्ट्री में गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग बड़ी औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में आग लगी है। आग की घटना के बाद दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी गई है। दमकल विभाग की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने में लगी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 21 Sep 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत में धागा बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

सोनीपत, जागरण संवाददाता। बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज दो स्थित पारमा टेक्सटाइल्स कंपनी में बृहस्पतिवार को अचानक भीषण आग लग गई। कंपनी में सिंथेटिक व नायलान के धागे से एडहेसिव टेप बनाने का काम किया जाता है।

कई फीट ऊपर तक उठा धुंए का गुबार

देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज फैल गई कि फैक्ट्री के दूसरे हिस्से को भी चपेट में ले लिया। आग लगने की वजह से आसमान में कई फीट ऊपर तक धुएं का गुबार उठ रहा था। सूचना के बाद बड़ी औद्योगिक क्षेत्र व गन्नौर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग तेजी से फैल रही थी।

आग बुझाते समय दो लोग झुलस गए

इसके बाद सोनीपत व आसपास के जिलों से करीब 25 दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। इसके बावजूद भी कई घंटों तक भी फैक्ट्री में आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। आग बुझाते समय दो लोग झुलस गए, इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज दो स्थित पारमा टेक्सटाइल्स फैक्ट्री के श्रमिक ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे अचानक बायलर का स्टीम पाइप धमाके के साथ फट गया।

इससे फैक्ट्री में रखे सामान ने आग पकड़ ली। आग के साथ दमघोंटू धुआं फैलने लगा तो सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। श्रमिक ने बताया कि फैक्ट्री में आग बुझाने का प्रयास तुरंत शुरू किए गए, लेकिन आग लगातार फैलती चली गई। आग पहले गोदाम में लगी, इसके कुछ ही देर बाद आग ने फैक्ट्री के दूसरे हिस्से में स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को भी चपेट में ले लिया।

पुलिस बल तैनात आगजनी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा के दृष्टिगत बड़ी थाना प्रभारी मनीष कुमार पुलिस बल के साथ मौके पहुंच गए। इसके साथ ही तहसीलदार मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को हटाया ताकि, वह किसी तरह की घटना का शिकार होने से बच सकें।

एक महीने में दूसरी बड़ी आगजनी 

एक महीने में दूसरी बड़ी घटना बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में एक महीने में यह दूसरी बड़ी आगजनी की घटना है। इससे पहले 22 अगस्त को बड़ी औद्योगिक क्षेत्र फेज एक स्थित साई एग्जिम केमिकल फैक्ट्री में आग लगी थी। आग पर तीन दिन बाद काबू पाया जा सका था। इस आगजनी से फैक्ट्री पूरी का सारा सामान जलकर राख हो गया था। वहीं फैक्ट्री में फंसने की वजह से मैकेनिक नफीस की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- 

सोनीपत में दिनदहाड़े दो रिटायर्ड फौजियों की हत्या, दादा-पोते पर हमलावरों ने बरसाई करीब 35 राउंड गोलियां

सोनीपत में सड़क हादसा: बस चालक ने बुलेट मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, रोहतक के रहने वाले दो दोस्तों की मौत