Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: सोनीपत में युवक की गोली मारकर हत्या, एक साथी भी घायल; फायरिंग पर घरों में घुस गए लोग

सोनीपत के गांव छतैहरा के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि उसका साथी जयवीर गोली लगने से घायल हो गया। फायरिंग की घटना इनेलो कार्यकर्ता के कार्यालय के सामने हुई। कार्यालय की छत से गोलियां चलाई गई। गोली चलने पर आसपास के ग्रामीण अपने घरों में घुस गए। ग्रामीण गोलियां चलनी बंद होने के करीब 15 मिनट बाद घरों से निकले।

By Paramjeet SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 22 Aug 2023 11:29 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत में युवक की गोली मारकर हत्या, एक साथी घायल

गोहाना, जागरण संवाददाता। गांव महमूदपुर में गांव छतैहरा के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि उसका साथी जयवीर गोली लगने से घायल हो गया। जयवीर गांव महमूदपुर का रहने वाला है। यह वारदात इनेलो कार्यकर्ता के कार्यालय के सामने हुई। कार्यालय की छत से गोलियां चलाई गई।

घायल पीजीआई रोहतक रेफर किया गया

जयवीर को नागरिक अस्पताल गोहाना से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। सदर थाना गोहाना की पुलिस वारदात की जांच कर रही है। गांव छतैहरा के देवेंद्र की पत्नी गांव खानपुर कलां में महिला विश्वविद्यालय में नौकरी करती है। वहां उसे क्वार्टर मिला हुआ है। देवेंद्र पत्नी के साथ वहीं रहता था और गांव में खेती संभालने आता है।

देवेंद्र के भाई सुनील और बिजेंद्र दिल्ली पुलिस में कार्यरत हैं। सुनील के जुड़वा बच्चों का मंगलवार को जन्मदिन था, जिस पर खुशी मनाने के लिए स्वजन गांव में इकट्ठा हुए। देवेंद्र भी गांव आया हुआ था। शाम लगभग पांच बजे उसके पास किसी का फोन आया तो वह गांव महमूदपुर चला गया। वह अपने साथी गांव महमूदपुर के जयवीर से मिला और इनेलो कार्यकर्ता अमित पहलवान के कार्यालय के बाहर पहुंचे।

कार्यालय की छत से की गई फायरिंग

वहां पर कार्यालय की छत पर चढ़कर एक ग्रामीण ने पिस्तौल निकाल कर गोलियां चला दी। देवेंद्र की छाती में गाेली लगी और वह कार्यालय के सामने गिर गया। उसकी मौके पर मौत हो गई। जब हमलावर ने पिस्तौल निकाली तो देवेंद्र ने जान बचाने के लिए भागने की कोशिश भी की।

वहीं जयवीर गोली लगने से घायल हो गया। उसे नागरिक अस्पताल गोहाना से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। देवेंद्र के स्वजन और ग्रामीण गांव महमूदपुर पहुंचे। स्वजन ने गांव महमूदपुर के एक ग्रामीण पर हत्या की आशंका जताई लेकिन साथ में पुलिस प्रशासन से हत्यारोपित की पहचान करने और निष्पक्ष जांच की मांग की।

मृतक के शव के पास एक पिस्तौल भी पड़ी हुई थी। एसीपी नरेंद्र खटाना, सदर थाना के प्रभारी वजीर सिंह मौके पर पहुंचे। एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। पुलिस विभिन्न पहलुओं को लेकर जांच कर रही है। गांव में चर्चा है कि जिस व्यक्ति ने वारदात को अंदाज दिया है उनका आपस में लेन-देन था।

गोलियां चलने पर घरों में घुस गए ग्रामीण

जब इनेलो कार्यकर्ता के कार्यालय के बाहर गोलियां चली तो आसपास के ग्रामीण अपने घरों में घुस गए। ग्रामीण गोलियां चलनी बंद होने के करीब 15 मिनट बाद घरों से निकले। बाद में ग्रामीणों की घटनास्थल के पास भीड़ लग गई। घटना को लेकर ग्रामीणों में कई तरह की चर्चा है।

खुशियां मातम में बदली

देवेंद्र के भाई सुनील के जुड़वा बच्चों का मंगलवार को जन्मदिन था। परिवार के लोग गांव में खुशी मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। स्वजन ने खुशियां मनानी शुरू कर दी थी। शाम को केक काटना था। इससे पहले देवेंद्र की हत्या हो गई और खुशियां मातम में बदल गई।

देवेंद्र पर इसराना में मामला दर्ज

देवेंद्र और उसके मामा पर इसराना में एक आपराधिक मामला दर्ज है। छह माह पहले रुपये के लेन-देन में इसराना के प्रापर्टी डीलर जगबीर का अपहरण कर हत्या करने का शक जताया गया था। तब प्रापर्टी डीलर के भाई ओमप्रकाश ने देवेंद्र और उसके मामा तेजबीर पर मामला दर्ज कराया था। बताया गया है कि देवेंद्र को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से जमानत मिली हुई है।

घटना की जांच की जा रही है। स्वजन के बयान दर्ज होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। - वजीर सिंह, प्रभारी, सदर थाना