Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: प्राचीन मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को बदमाशों ने किया खंडित, पुलिस ने ऐसे संभाला मामला

बुधवार को थाना क्षेत्र के गांव करनपुर जट्ट में खेतों के बीच निर्मित पुराने मंदिर में स्थापित मूर्ति खंडित होने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही खंडित प्रतिमा को हटवाकर नई प्रतिमा स्थापित करवाई। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह सूचना मिली कि करणपुर जट्ट गांव के बगल में स्थित नटो की मड़ैया के पास एक प्राचीन मंदिर स्थित है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने खंडित प्रतिमा को हटवाकर नई प्रतिमा स्थापित करवाई

संवाद सहयोगी, धौलाना। Sonipat News: बुधवार को थाना क्षेत्र के गांव करनपुर जट्ट में खेतों के बीच निर्मित पुराने मंदिर में स्थापित मूर्ति खंडित होने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस (Sonipat Police) ने तुरंत ही खंडित प्रतिमा को हटवाकर उसके स्थान पर नई प्रतिमा स्थापित करवाई ।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह सूचना मिली कि करणपुर जट्ट गांव के बगल में स्थित नटो की मड़ैया के पास एक प्राचीन मंदिर स्थित है। खेतों के बीचो-बीच स्थापित होने के चलते मंदिर पर कोई पुजारी नहीं रहता है। इसी का फायदा उठाते हुए बुधवार की देर रात को  शरारती तत्वों ने हनुमान जी की प्रतिमा खंडित कर दी। 

यह भी पढ़ें- Sonipat Crime News: चेहरा कुचलकर की युवक की हत्या, डीजल डालकर जलाया शव; हथेलियों पर लिखे नाम पुलिस के लिए बनी पहेली

पूजा के लिए पहुंचे तब...

सुबह मंदिर में पूजा करने आए महेश ने जब यह देखा तो उन्होंने ग्राम प्रधान को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर सीओ समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि मंदिर पूरी तरह से जंगल में स्थित है।

यहां पर रात्रि के समय कोई पुजारी भी नहीं रहता है। अनुमान है कि किसी  व्यक्ति ने मूर्ति को खंडित किया है। नई मूर्ति स्थापित कराई जा रही है और जांच कर दोषी व्यक्तियों को पकड़ने के प्रयास किया जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Murder in Sonipat: खाना खाकर घर से टहलने निकले युवक की गर्दन पर मारी गोली, मौत