Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: प्रॉपर्टी डीलर से एक करोड़ लूटने वाला नौकर, उसका भाई और साला गिरफ्तार

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने एक सप्ताह पहले गोहाना रेलवे स्टेशन के निकट से प्रॉपर्टी डीलर राकेश नरवाल से एक करोड़ पांच लाख रुपये लूटने की वारदात का पटाक्षेप करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपित प्रॉपर्टी डीलर के नौकर उसके भाई और साले को नरवाना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। नौकर के साले के घर से पूरी नकदी बरामद की गई।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 14 Aug 2023 11:56 PM (IST)
Hero Image
प्रॉपर्टी डीलर से एक करोड़ लूटने वाला नौकर, उसका भाई और साला गिरफ्तार

सोनीपत, जागरण संवाददाता। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने एक सप्ताह पहले गोहाना रेलवे स्टेशन के निकट से प्रॉपर्टी डीलर राकेश नरवाल से एक करोड़ पांच लाख रुपये लूटने की वारदात का पटाक्षेप करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपित प्रॉपर्टी डीलर के नौकर, उसके भाई और साले को नरवाना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया।

नौकर के साले के घर से पूरी नकदी बरामद की गई। जीआरपी की एसपी संगीता कालिया ने कहा कि आरोपितों को मंगलवार को रोहतक में अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपितों ने पड़ोसियों को बता रखा था कि वे पंजाब में नया कारोबार शुरू करने वाले हैं।

गांव कथूरा का राकेश नरवाल प्रॉपर्टी डीलिंग करता है। गांव में उसका फार्म हाउस है। गोहाना में गांधी नगर का राजकरण उर्फ रजवा तीन साल से उसके संपर्क में था और फार्म हाउस पर काम करता था। रजवा ने जून में अपने मालिक को बताया था कि गांव बरोदा के एक व्यक्ति को विदेश जाना है और वह 10 एकड़ जमीन बेच रहा है।

मालिक से कहा गया कि एक करोड़ 35 लाख रुपये में जमीन का सौदा तय हो जाएगा। 25 जुलाई को रजवा ने उससे आगे देने के लिए टोकन मनी के 30 लाख रुपये ले लिए थे। बाकी के एक करोड़ पांच लाख रुपये आठ अगस्त को देने के लिए उसे गोहाना रेलवे स्टेशन के पास बुलाया गया था।

राकेश जैसे ही रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा तो रजवा अपने भाई सुनील उर्फ बबला और दो अन्य साथियों के साथ हथियारों के बल पर उससे एक करोड़ पांच लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे। आरोपित अपने घरों पर ताला लगाकर स्वजन को साथ ले गए थे। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गईं।

पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और अन्य स्थानों पर छापेमारी की। आरोपित रजवा, सुनील और उनके साले गांव नूरनखेड़ा के गुरजीत को जींद के नरवाना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। गुरजीत के घर से एक करोड़ पांच लाख रुपये बरामद किए गए।

पुलिस ने आरोपितों के बैंक खाते सीज करवा दिए हैं। आरोपित रजवा ने अपने मालिक से प्रॉपर्टी का सौदा करवाने की आड़ में पहले 30 लाख रुपये लिए थे। पुलिस उनके खातों की डिटेल भी खंगालेगी।

मालिक को दिया था झांसा

रजवा ने अपने मालिक राकेश नरवाल को प्रॉपर्टी खरीद-फरोख्त में झांसा दिया था। शुरुआत में जब बरोदा में जमीन दिलवाने की बात कही तो उसने मालिक को पार्टी से नहीं मिलवाया। उधर-उधर घुमाकर स्वयं टोकन मनी के 30 लाख रुपये लिए थे। राकेश ने उस पर विश्वास कर लिया और आठ अगस्त को पूरे रुपये देने के लिए उसके पास पहुंच गया।

आईडी बनवाने की कोशिश करने पर लगा आरोपितों का सुराग

रजवा, सुनील और अन्य आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने के बाद अपने मोबाइल फोन फेंक दिए थे और सिम तोड़ दिए थे। वारदात के बाद पुलिस को आरोपितों के उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र जाने की सूचना मिली। आरोपितों ने एक जगह से अपनी आइडी बनवाने की कोशिश की, जिससे पुलिस को उनकी लोकेशन का पता लगा। इसके बाद उनका पीछा किया गया और नरवाना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। आरोपित छुपने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहे थे।

लूट की वारदात में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को उनको रोहतक की अदालत में पेश किया जाएगा। वारदात में संलिप्त अन्य आरोपितों का भी पता लगाया जा रहा है। आरोपितों को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। -संगीता कालिया, एसपी, जीआरपी, अंबाला