Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat:दीप सिद्धू की बरसी पर लगे खालिस्तान समर्थित नारे, एक्टर ने 2021 में लाल किले पर फहराया था धार्मिक झंडा

हरियाणा के सोनीपत में केएमपी पर दीप सिद्धू की पहली बरसी के कार्यक्रम के दौरान खालिस्तान के समर्थन में नारे लगे। शिरोमणि अकाली दल के नेताआओं ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारों पर उसकी साजिशन हत्या की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 15 Feb 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
दीप सिद्धू की बरसी पर लगे खालिस्तान समर्थित नारे

सोनीपत, संवाद सहयोगी। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के पिपली टोल प्लाजा के पास बुधवार को शिरोमणि अकाली दल के पदाधिकारियों ने पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू की पहली बरसी पर अरदास की। पंजाब से आकर केएमपी पर पहुंचे पार्टी के पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर दीप सिद्धू का चित्र लगाकर अपना धार्मिक ध्वज फहराया। इसके बाद दीप सिद्धू के समर्थकों ने खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए।

साजिश के तहत हत्या का आरोप

इस दौरान पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत नहीं हुई है, बल्कि सरकार के इशारों पर उसकी साजिशन हत्या की गई है। इस दौरान दर्शन सिंह संधू ने कहा कि दीप सिद्धू के डेढ़ वर्ष के राजनीतिक सफर में ही वह सरकार की आंखों में चुभने लगा था। यही कारण है कि उसकी हत्या कर दी गई और इसे सड़क हादसे का रूप दे दिया गया।

किसान आंदोलन का उठाया था मुद्दा

किसान आंदोलन के दौरान दीप सिद्धू ने कहा था कि यह फसल की नहीं हमारी नस्ल बचाने की लड़ाई है, लेकिन उसकी सोच को हम सभी नहीं समझ पाए थे, जबकि सरकार इसे समझ गई थी और यही कारण है कि दीप सिद्धू को मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं मामले में उन्हें सरकार से कोई उम्मीद नहीं है, इसीलिए वे मामले की अपने स्तर पर जांच कर हैं।

जल्द ही दीप सिद्धू की हत्या का सबूतों और आरोपितों के नाम भी वह कौम के समक्ष रखेंगे। इस दौरान समर्थकों ने दीप सिद्धू अमर रहे के नारे लगाने के साथ ही खालिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए गए। इस दौरान कुलदीप सिंह बरवाल, गुरजंत संह कट्टू, हरभजन सिंह कश्मीरी, गुरनैब सिंह, अमृतपाल सिंह सुंदरान, हरजीत सिंह विर्क, हरभजन सिंह, जगजीत सिंह खालसा, धमिंद्र कौर, बलकार सिंह भुल्लर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Deep Sidhu passes away: लाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

प्रेमिका के साथ गाड़ी से जा रहे थे पंजाब 

बीत वर्ष 15 फरवरी को गुरुग्राम से वाया केएमपी होते हुए पंजाब जा रहे पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू की स्कार्पियो पिपली टोल प्लाजा के पास आगे चल रहे ट्रक घुस गई थी। हादसे में दीप सिद्धू की मौत हो गई थी। इस दौरान दीप सिद्धू के साथ प्रेमिका रीना राय भी थी, जो हादसे में बाल-बाल बच गई थी। दीप सिद्धू 26 जनवरी, 2021 को किसान आंदोलन के दौरान हुई ट्रैक्टर रैली के समय लालकिले पर धार्मिक ध्वज फहराने के बाद सुर्खियों में आए थे। इस दौरान हुई हिंसा को लेकर उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ेंDeep Sidhu Dies: वकील से अभिनेता, फिर किसान आंदोलन में नेता बने थे दीप सिद्धू, शंभू बार्डर पर लगाया था अलग माेर्चा