Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat: पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर दीपक मान की गोली मारकर हत्या, गोल्डी बरार गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर दीपक मान की गोल्डी बराब गैंग ने हरियाणा में बेरहमी से हत्या कर दी है। दीपक का शव सोनीपत के गांव हरसाना में स्थित एक खेत में मिला है। गैंगस्टर के शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं। पुलिस ने विधिवत कार्रवाई करते हुए दीपक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:28 PM (IST)
Hero Image
Sonipat News: पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर दीपक मान की गोली मारकर हत्या।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। पंजाब के गैंगस्टर का सोनीपत के गांव हरसाना के खेत में शव मिला है। गैंगस्टर के शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं। गैंगस्टर दीपक मान पंजाब के फरीदकोट का रहने वाला था। गैंगस्टर पर पंजाब में हत्या, हत्या प्रयास और अन्य संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

शव मिलने की सूचना मिलने के बाद सोनीपत सदर थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंची। सोनीपत पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवाया है। हत्या की जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर ली है।

एससीपी जीत सिंह ने बताया कि रविवार शाम को गांव हरसाना के रजबाहे के पास कच्चे रास्ते के पास खेत में शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। खेत के मालिक किसान ने बताया कि वह शाम को खेत की ओर गए तो उन्होंने खाली खेत में एक युवक का शव पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी।

फारेंसिक विशेषज्ञों को बुलाया गया: पुलिस

इस पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। युवक के शरीर पर गोलियों के कई निशान थे। सिर और पेट में गोलियां मारी गई हैं। उसकी शिनाख्त का प्रयास किया गया। बाद में पंजाब पुलिस को फोटो भेजे गए। इस पर वहां की पुलिस ने मारे गए युवक की शिनाख्त दीपक मान के रूप में की। शव ताजा है, गोलियों से खून रिसाव होकर जम गया है। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा कि दोपहर के बाद ही उसकी हत्या की गई है।

फारेंसिक विशेषज्ञों को बुलाया गया है। कई टीमें जांच में जुटी हुईं हैं। उन्होंने बताया कि मरने वाले युवक ने हाथ कड़े पहने हैं जिन पर पंजाबी में कुछ लिखा है। उसकी जांच की जा रही है।

Deepak Mann

यह भी पढ़ें: Delhi: महिला सिपाही की हत्या करने वाला हवलदार 2 साल बाद गिरफ्तार

सिर में गोलियां मारने की बात लिखी

पंजाब पुलिस लिस्ट में दीपक मान ए कैटगरी का गैंगस्टर रहा है। गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा है कि हमने अपने साथी की हत्या का बदला लिया है। दीपक उन शूटरों में शामिल था जिसने हमारे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या की और फरार था। अब उसको सजा दे दी गई है। हमारे साथी को सोते हुए मारा था। आज उसके सिर में उतनी ही गोली मारी गई हैं। जो रह गए हैं वो तैयार हो जाएं।

सुक्खा दुनेके को हमने मारा

सुक्खा दुनेके को हमने ही मारा है। देखते जाओ हमारे दुश्मनों को समझ नहीं आएगा कि उनके साथ क्या हो रहा है। अभी हाल ही में इन दोनों गैंग ने दावा किया था कि उन्होंने कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुखदूल सिंह सुक्खा का मर्डर कराया था। इसके बाद दीपक मान ने गोल्डी बराड़ और लारेंस बिश्नोई गैंग को चुनौती देते हुए कहा था कि वो मुझे छूकर भी दिखाए। कुछ ही दिनों बाद दोनों गैंग ने मान को ठिकाने लगा दिया। पुलिस इस फेसबुक पोस्ट की भी जांच कर रही है।

सोनीपत के एसीपी क्राइम, राहुल देव ने कहा- हरसाना में शव मिला है, जिसकी पहचान पंजाब के फ़रीदकोट के दीपक मान के रूप में हुई है। फेसबुक पर लारेंस बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी ली है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस की कई टीमें जांच में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Sonipat Crime : रात के अंधेरे में चुपके से घर के अंदर घुसे चोर, लाखों रुपये लेकर हो गए रफू चक्कर