Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat News: SBI के चीफ मैनेजर ब्लैकमेल कर ठगे चार लाख रुपये, अश्लील वीडियो का डर दिखाकर बनाया निशाना

सोनीपत में अश्लील वीडियो कॉल से भारतीय स्टेट बैंक के चीफ मैनेजर को ब्लैकमेल करके 4.16 लाख रूपये हड़प लिए। वह वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक कॉर्पोरेट सेंटर जयपुर में तौर पर कार्यरत है। आरोपितों ने मैनेजर का अश्लील वीडियो वायरल करने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया। आरोपी ने कहा कि अगर रुपये नहीं देंगे तो अश्लील वीडियो अपलोड कर देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 25 Aug 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
SBI के चीफ मैनेजर ब्लैकमेल कर ठगे चार लाख रुपये

सोनीपत, जागरण संवाददाता। सोनीपत में अश्लील वीडियो कॉल से भारतीय स्टेट बैंक के चीफ मैनेजर को ब्लैकमेल करके 4.16 लाख रूपये हड़प लिए। आरोपितो की तरफ से सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की धमकी देते हुए उससे बार-बार रुपये मांगे गए।

पीड़ित जयपुर में है चीफ मैनेजर

पुलिस ने ब्लैकमेलरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। सोनीपत में सेक्टर-12 में रहने वाले एक व्यक्ति ने सेक्टर 27 थाना में दी शिकायत में बताया कि वह वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक कॉर्पोरेट सेंटर जयपुर में मुख्य प्रबंधक के तौर पर कार्यरत है। 21 अगस्त को रात 8:30 बजे उसके पास एक अश्लील वीडियो कॉल आई।

अश्लील वीडियो अपलोड करने का दिखाया डर

उसने तुरंत ही इसे डिलीट कर दिया। 22 अगस्त को फिर से उसे एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का सब इंस्पेक्टर ऋषि कुमार शुक्ला बताया। उसने बताया कि हमने आपका सारा रिकॉर्ड चेक किया है, आप बुजुर्ग और समझदार हो, परंतु अब आपका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड होगा, जिससे आपकी बदनामी होगी।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि शुक्ला ने उसे कहा कि वीडियो को आपका परिवार और बच्चे देखेंगे तो क्या कहेंगे। मैं आपको एक मोबाइल नंबर भेज रहा हूं। इस नम्बर पर कॉल कर अपना वीडियो डिलीट कराएं। वीडियो अपलोड होने में केवल 40 मिनट का ही समय बचा है। इसके बाद जब मैने उसके द्वारा दिए गए नंबर पर कॉल की तो वहां से जुर्माना राशि 70 हजार रुपए मांगी गई।

पीड़ित से ठगे 4 लाख 16 हजार रुपये

उसने ये राशि एक अकाउंट में जमा करा दी। इसके बाद फिर से उसे कॉल आई कि ये वीडियो तब डिलीट होगी, जबकि आप सिक्योरिटी राशि जमा करा दें। इसके बाद उसे ब्लेकमैल पर कुल 4 लाख 16 हजार रुपए हथिया लिए गए। खुद को सब इंस्पेक्टर बताने वाले शुक्ला ने भी 2 लाख 11 हजार रुपए उसे डरा धमकाकर वसूल कर लिए।

इसके बाद भी उस पर 2 लाख रुपए और देने का दबाव डाला जा रहा है। सेक्टर-27 थाना के जांच अधिकारी देवेंद्र ने बताया कि एसबीआई के चीफ मैनेजर जयपुर की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।