Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत में दिनदहाड़े दो रिटायर्ड फौजियों की हत्या, दादा-पोते पर हमलावरों ने बरसाई करीब 35 राउंड गोलियां

सोनीपत-गोहाना हाईवे के गांव लाठ-जौली चौक पर दो रिटायर्ड फौजियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी। बाइक और कार पर सवार होकर आए हमलावरों ने दिनदहाड़ें करीब 35 राउंड गोलियां चलाई। मरने वाले दोनों रिश्ते में दादा-पौता थे। पांच माह पहले लाठ गांव के सूरज नाम के युवक की हत्या की गई थी जिसमें रमेश और राज सिंह के बेटे पकड़े गए थे।

By Paramjeet SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:16 AM (IST)
Hero Image
सोनीपत में दिनदहाड़े दो रिटायर्ड फौजी की हत्या

गोहाना, जागरण संवाददाता। सोनीपत-गोहाना हाईवे के गांव लाठ-जौली चौक पर दो रिटायर्ड फौजियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी। बाइक और कार में सवार होकर आए 10 से 12 हमलावरों ने अंधाधुंध 35 राउंड गोलियां चलाई।

छिपने की जगह ढूंढ़ते रहे लोग

गोलियां चलते ही चौक पर हड़कंप मच गया और जिसको जहां जगह मिली वहीं छिपने लगा। राज सिंह और रमेश जान बचाने के लिए भागे भी, लेकिन हमलावर फायरिंग करते रहे। हमले में मौके पर मौजूद गांव जौली का गुरचरण गोली लगने से घायल हो गया। मरने वाले दोनों रिश्ते में दादा-पौता थे। पांच माह पहले लाठ गांव के सूरज नाम के युवक की हत्या की गई थी, जिसमें रमेश और राज सिंह के बेटे पकड़े गए थे।

जो अभी सोनीपत जेल में बंद हैं। गोहाना सदर थाना पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के मामले में राजसिंह के पौते गांव लाठ के रहने वाले मंजीत की शिकायत पर दीपक, मोनू, अमित, धर्मपाल और रणबीर को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ेंSonipat: पानीपत में तैनात ASI ऋषिपाल की गोली मारकर हत्या, सोनीपत में पुलिस सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

दो बाइकों और कार से पहुंचे हमलावर

पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि उसका दादा राज सिंह और ताऊ का लड़का रमेश शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे सोनीपत जाने के लिए बाइक पर लाठ-जौली चौक पर पहुंचे थे। सुबह लगभग 10:15 पर दोनों चौक पर हनुमान मंदिर के पास खड़े होकर बातचीत कर रहे थे। उनके पास ही गांव जौली का गुरचरण भी खड़ा था। इसी दौरान दो बाइकों और दो कारों में उनके गांव का दीपक, मोनू, अमित, धर्मपाल और अन्य हमलावर पहुंचे।

उन्होंने आते ही हथियार निकालकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। रमेश और राज सिंह को कई गोलियां मारी गई और दोनों ने मौके पर दम तोड़ दिया। हमलावरों ने उनको भागने का मौका तक नहीं दिया। गोली लगने के बाद राजसिंह ने भागने का प्रयास किया, लेकिन हमलावर उस पर गोलियां चलाते रहे, जिसके कारण वह कुछ दूर पर ही गिर गया।

गुरचरण को पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। मनजीत का आरोप है कि इस वारदात को रणबीर ने अंजाम दिलवाया। सूचना मिलने पर डीसीपी भारती डबास, एसीपी सोमबीर, सदर थाना के प्रभारी वजीर सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल से लगभग 35 कारतूस बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें- सोनीपत में सड़क हादसा: बस चालक ने बुलेट मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, रोहतक के रहने वाले दो दोस्तों की मौत

दोनों के बेटों पर हत्या का आरोप

लगभग पांच माह पहले 22 अप्रैल को गांव लाठ में सूरज नाम के युवक की गोलियां मारकर हत्या की गई थी और जितेंद्र घायल हो गया था। सूरज की हत्या के आरोप में गांव के राज सिंह के बेटे विक्की और रमेश के बेटे विजय को गिरफ्तार किया था और दोनों फिलहाल जेल में बंद हैं।

इन दोनों को जेल में जान का खतरा बताया जा रहा था, इसी लिए राज सिंह और विजय उनके बेटों को सोनीपत से पानी जेल में शिफ्ट करवाना चाहते थे, इसी सिलसिले में वे दोनों सोनीपत जा रहे थे। इन दोनों की हत्या को सूरज के मर्डर का बदला माना जा रहा है।

-आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। इस घटना का सूरज मर्डर से संबंधित है। गांव में पुलिस टीम तैनात की गई है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। --वजीर सिंह, एसएचओ, गोहाना सदर थाना