Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

29 जुलाई तक ED की कस्टडी में भेजे गए सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार, जांच एजेंसी ने देर रात की थी गिरफ्तारी

कांग्रेस के सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी की टीम ने गिरफ्तार (Surender Panwar ED Arrested) कर अंबाला की कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें 29 जुलाई तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया। पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार के साथ-साथ यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और करनाल में छापेमारी की गई थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 20 Jul 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को 29 जुलाई तक ईडी की कस्टडी में भेजा गया।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। (Surender Panwar ED Arrested Hindi) सोनीपत जिले से कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी की टीम ने अंबाला की कोर्ट में पेश किया। अंबाला में जिला एवं सत्र न्यायाधीश कंचन माही की अदालत ने उन्हें 29 जुलाई तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया। इसके बाद ईडी ने वापस उन्हें गुरुग्राम ऑफिस लेकर गए हैं।

ईडी ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 9 दिनों की कस्टडी ही मंजूर की। सुरेंद्र पंवार की यह गिरफ्तारी देर रात हुई है। पिछले दिनों अवैध खनन से जुड़े मामले में सुरेंद्र पंवार, यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) के यहां पर छापेमारी की गई थी।

ईडी पंवार के घर से ले गई थी कई दस्तावेज

इसके बाद ईडी पंवार के घर से कई दस्तावेज लेकर गई थी, इसी मामले में गिरफ्तारी बताई जा रही है। सेक्टर 15 स्थित विधायक की कोठी के सामने सन्नाटा पसरा है। रोजाना की तरह फरियादियों का जमावड़ा नहीं है।

अवैध खनन मामले में ईडी ने कसा शिकंजा

सीआईडी ने भी अधिकारियों को गिरफ्तारी की सूचना दी है। सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार के खिलाफ अवैध खनन मामले में ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है। जबकि कुछ समय पहले वह मामले की जांच करने आए थे।

सुरेंद्र पंवार विधानसभा की लेखा समिति के साथ 21 जून को अवैध खनन की जांच के लिए यमुनानगर खनन क्षेत्र का दौरा करने आए थे। उन्होंने अवैध खनन के विरुद्ध आवाज बुलंद करने के साथ ही अधिकारियों की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए काफी खिंचाई कर गए थे।

यह भी पढ़ें: सावधान! कॉलेजों में बंक मारने वालों के लिए बुरी खबर, हो रही ये योजना लागू; अब अगर किया ये काम तो फिर पड़ेगा महंगा