Move to Jagran APP

Sonipat News: तेज रफ्तार ने बुझा दिए घर के दो चिराग, सगे भाइयों की मौत से गांव में पसरा मातम

सोनीपत में एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। प्रशांत (21) और साकेत (17) दीपावली मनाने के लिए अपने ताऊ के घर करनाल जा रहे थे। तेज रफ्तार के कारण उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे से उनके परिवार और पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:11 PM (IST)
Hero Image
तेज रफ्तारी ने बुझा दिए घर के दो चिराग।
जागरण संवाददाता, सोनीपत। करनाल में अपने ताऊ के घर दीपावली मनाने गए दो सगे भाइयों की जिंदगी तेज रफ्तारी ने लील ली। 21 वर्षीय प्रशांत व उसका छोटा भाई 17 वर्षीय साकेत गन्नौर के बजाना कलां गांव के रहने वाले थे। दोनों कार में सवार होकर करनाल में जेल विभाग में वार्डन अपने ताऊ तेजराम के पास दीपावली मनाने के लिए गए थे।

वह करनाल से अपने ताऊ के बेटे की काछवा रोड स्थित अकादमी में जा रहे थे। कार को प्रशांत चला रहा था। जब वह काछवा रोड पर नहर के पुल के पास पहुंचे तो उनकी कार की तेज गति होने की वजह उनकी गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया, जिससे उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई।

कार के उड़ गए परखच्चे

कार की तेज गति होने की वजह से कार के परखच्चे उड़ गए और उसमें बैठे प्रशांत व साकेत गंभीर रूप से घायल हो गए और उनके अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। प्रशांत व साकेत अपने पिता रोशन लाल के दो ही बेटे थे। दो नवयुवकों मौत से गांव बजाना कलां में मातम पसर गया। देर शाम गांव में दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

प्रशांत व साकेत की सड़क हादसे में मौत हो जाने की सूचना जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली तो उनके घरों में ही नहीं बल्कि पूरे गांव में भी मातम छा गया। प्रशांत व साकेत के पिता रोशन पेशे से किसान हैं। प्रशांत व साकेत की मौत के बाद उनका परिवार ही उजड़ गया। उनके दोनों बेटे काल का ग्रास बन गए।

भाइयों की मौत से ग्रामीणों में शोक

परिवार वालों के आंखें से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। बजाना कलां के ग्रामीण भी शोक में डूब गए हैं। काफी संख्या में लोग रोशनलाल के घर सांत्वना देने वाले पहुंचे। पोस्टमॉर्टम के बाद सोमवार को दोनों भाइयों का गमगीन माहौल के बीच गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

प्रशांत कर रहा था सरकारी नौकरी की तैयारी

रोशन लाल के भाई अजीत ने बताया कि उनका बड़ा भतीजा प्रशांत कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से डिस्टेंस से बीए कर रहा था और रोहतक में एक अकादमी में सरकारी नौकरी की तैयारी भी कर रहा था। वहीं उनका छोटा भतीजा साकेत खानपुर ग्लोबल स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र था। दोनों भाई दीपावली मनाने के लिए अपने ताऊ के घर कार ले कर गए थे।

ये भी पढ़ें- सोनीपत में बेखौफ लुटेरों का आतंक, पेट्रोल पंप के 2 सेल्समैन समेत 3 को मारी गोली; लाखों रुपये की नकदी लूटी

उन्होंने बताया कि प्रशांत अच्छी तरह से कार चला लेता था, लेकिन तेज गति से कार चलाने की वजह से वह हादसे का शिकार बन गए। कुछ स्वजन ने बताया कि हादसे के समय कार गति 100 किमी प्रति घंटा से ऊपर थी, इसी कारण कार बेकाबू होकर हादसे का शिकार हो गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।