Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोनीपत में मची चीख-पुकार: दो बसों में टक्कर से 50 यात्री घायल, 25 की हड्डियां टूटी, सिर फटा; अस्पताल में बेड पड़े कम

Sonipat Bus Accident News सोनीपत जिले के खरखौदा-बहादुरगढ़ रोड पर दो प्राइवेट बसों में टक्कर हो गई। इसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए। दोनों बसें आमने-सामने से टकराई हैं। यह हादसा खुर्रमपुर मोड़ पर हुआ है। हादसे के वक्त मौके पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को स्कूल बस में बैठाकर खरखौदा के सरकारी अस्पताल में लाया गया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:00 AM (IST)
Hero Image
हादसे में घायल लोगों को स्कूल बस से लाया गया अस्पताल।

जागरण संवाददाता, खरखौदा। शहर के बहादुरगढ़ मार्ग पर खुरमपुर मोड़ से पहले दो प्राइवेट बसों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इसमें दोनों ही बसों में बैठी करीब 50 सवारियों को चोट आई है, सड़क हादसे में घायल करीब 25 लोग ऐसे हैं जिनके हाथ-पैर की हडिडयां टूटी हैं या सिर फट गए हैं।

इसके अलावा भी कई लोग गंभीर बताए जा रहे हैं, खरखौदा के सरकारी अस्पताल से सभी को प्राथमिक उपचार देने के बाद पीजीआइ, रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस की तरफ से मामले की जांच की जा रही है।

इस तरह हुआ हादसा

खरखौदा-बहादुरगढ़ के बीच में चलने वाली दो प्राइवेट बसें सोमवार को इस रूट पर आवाजाही कर रही थी। दोपहर करीब चार बजे इस रूट पर खुरमपुर मोड़ से पहले ही दोनों बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बहादुरगढ़ से खरखौदा की तरफ से आने वाली बस ने अपना संतुलन खोते हुए दूसरी बस में टक्कर मार दी।

राहगीरों ने अपने वाहनों से पहुंचाया अस्पताल

इसके बाद दोनों ही बसों में चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने अपने वाहनों को रोककर घायलों को बाहर निकालना शुरू किया। घायलोंं को खरखौदा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। अधिक घायल पहुंचने से खरखौदा के सरकारी अस्पताल में भी चीख-पुकार मच गई और अस्पताल के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मिलकर सभी घायलों को प्राथमिक उपचार देने दिया।

सभी घायलों को पीजीआई (रोहतक) रेफर कर दिया गया। हादसे में बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं सहित करीब 50 लोग घायल हुए हैं।

स्कूल बस में बैठाकर लाए गए घायल

घटनास्थल से विद्यार्थियों को छोड़कर वापस लौट रही एक स्कूल बस के चालक ने सभी घायलों के बस में बैठाया और खरखौदा के अस्पताल में लेकर पहुंचा। मौके पर दो एंबुलेंस भी पहुंच गई। अगर स्कूल बस नहीं होती तो घटना स्थल से ही घायलों को अस्पताल लेकर आने में काफी देर हो जाती, जोकि घायलों की जान पर भारी पड़ती।

बेड पड़ गए कम

अस्पताल में काफी संख्या में घायलों के पहुंचने से चिकित्सक व अन्य सारा स्टाफ उन्हें प्राथमिक उपचार देने में जुट गया, लेकिन अस्पताल मे बेड कम पड़ गए, जिसके चलते फर्श पर ही घायलों को लिटाकर उन्हें इलाज दिया गया।

चुनाव में जुटे प्रत्याशियों को जब हादसे सूचना मिली तो वह एक के बाद एक अस्पताल में पहुंचने शुरू हो गए और घायलों से उनका कुशलक्षेम पूछा। जयवीर सिंह, पवन खरखौदा व प्रीतम खोखर ने अस्पताल में पहुंचकर घायलों को हाल पूछा।

एंबुलेंस भी पड़ गईं कम

घायलों की संख्या ज्यादा होने के चलते एंबुलेंस भी कम पड़ गई। हादसे की सूचना मिलने पर एसीपी जीत बेनीवाल अस्पताल में पहुंचे। जहां पर उन्होंने मरीजों द्वारा किए जा रहे एंबुलेंस के इंतजार के बाद ईआरवी की टीम को मौके पर बुलाया और उनमें घायलों को बैठाकर पीजीआइ, रोहतक सहित अन्य अस्पतालों में भिजवाया।

उन्होंने पुलिस टीम को आदेश दिए कि घायल या उनके स्वजन जिस भी अस्पताल में कहें वहीं पर घायलों को एडमिट करवाएं।

हादसा खींच लाया दूसरे रूट पर

बस में सवार घायल मुकेश चौहान ने बताया कि वह दिल्ली के रहने वाले हैं, रिश्तेदारी में सोनीपत आया हुआ था। बस स्टैंड पर काफी देर तक खड़े रहे, लेकिन जब बस नहीं आई तो वह बहादुरगढ़ की बस में सवार हो गए, ताकि वहां से दिल्ली जा सके।

उन्हें क्या पता था कि बीच रास्ते में वह सड़क हादसे का शिकार हो जाएंगे। वह खुद घायल हुआ और दोनों बेटी राशि चौहान व सृष्टि चौहान भी घायल हो गई।

एसडीएम ने अस्पताल पहुंचकर देखी व्यवस्था

सड़क हादसे की सूचना मिलने पर एसडीएम श्वेता सुहाग खरखौदा अस्पताल में पहुंची। जहां पर उन्होंने चिकित्सकों से हादसे में घायल मरीजों की हालत को लेकर अपडेट ली और सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात कही। उन्होंने कहा सड़क हादसे की जांच करवाई जाएगी और जो भी इसके पीछे दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी। फिलहाल उनका ध्यान घायलों को बेहतर इलाज देने पर है।

सड़क हादसे में सभी घायलों को उपचार के लिए उच्चतर अस्पताल भिजवा दिया गया है। वहीं चिकित्सकों के भी बेहतर इलाज की बात कही गई है। हादसे के पीछे क्या कारण रहे हैं, वह जांच में ही सामने आएंगे। -जीत बेनीवाल, एसीपी, खरखौदा