Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन है गैंगस्टर काला जठेड़ी? 12 मार्च को गर्लफ्रेंड 'रिवाल्वर रानी' से रचाएगा शादी, दिल्ली की तिहाड़ जेल से मिली पैरोल

Kala Jatheri Marriage काला जठेड़ी अपनी गर्लफ्रेंड अनुराधा से शादी रचाने जा रहा है। वह 12 मार्च को जेल से बाहर आकर दिल्ली में शादी करेगा। उसके बाद 13 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश के लिए उसे छह घंटे की कस्टडी पैरोल दी गई है। शादी का भोज गावं में होगा जबकि बारात दिल्ली के मटियाला स्थित गार्डन में जाएगी।

By Deepak Gijwal Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
अनुराधा के साथ गिरफ्तारी के वक्त की फोटो

जागरण संवाददाता, सोनीपत। गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी अपनी गर्लफ्रेंड अनुराधा से शादी रचाने जा रहा है। अनुराधा अपराध जगत में लेडी डॉन और रिवाल्वर रानी के नाम से मशहूर थी। शादी के लिए काला जठेड़ी को दिल्ली की द्वारका कोर्ट से कस्टडी पैरोल मिली है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) दीपक वासन की कोर्ट ने अधिकारियों को 12 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे के बीच काला जठेड़ी को शादी के लिए जेल से हिरासत में ले जाने को कहा है।

उसकी शादी को लेकर दिल्ली पुलिस सुरक्षा सुरक्षा व्यवस्था देखेगी। संदीप उर्फ काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई सिंडिकेट का मेंबर है और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

गृह प्रवेश के लिए छह घंटे की कस्टडी पैरोल

काला जठेड़ी के शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें शादी के कार्यक्रम की जानकारी दी है। वह 12 मार्च को जेल से बाहर आकर दिल्ली में शादी करेगा। उसके बाद 13 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश के लिए उसे छह घंटे की कस्टडी पैरोल दी गई है।

शादी का भोज गावं में होगा जबकि बारात दिल्ली के मटियाला स्थित गार्डन में जाएगी। इसके बाद 13 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे गृह प्रवेश के लिए उसे जठेड़ी गांव में जाने की इजाजत दी गई है।

शादी के लिए दी वकील ने दी हैं ये दलीलें

अधिवक्ता रोहित दलाल के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि विवाह के अधिकार को अनुच्छेद 21 के तहत एक संवैधानिक अधिकार घोषित किया गया है। दोनों हिंदू विवाह अधिनियम, 1955 के प्रविधानों के अनुसार व्यस्क हैं।

ऐसे में शादी से इनकार करने से पूर्वाग्रह पैदा होगा और संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन होगा। अभियुक्त अपना परिवार बढ़ाना चाहता है। अभियुक्त के माता-पिता भी बुढ़ापे की बीमारियों से पीड़ित हैं और पिछले साल उनकी सर्जरी हुई है।

कौन है गैंगस्टर काला जठेड़ी?

काला जठेड़ी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, फिरौती, रंगदारी, हत्या का प्रयास जैसे मामले शामिल हैं।

काला जठेड़ी को 30 जुलाई, 2021 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस पर दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल आफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) लगाया हुआ है।

कौन है अनुराधा?

शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपये ट्रेडिंग में लगवा दिए।

अचानक उसका धंधा चौपट हो गया और वे करोड़ों के कर्ज में डूब गए। कर्ज उतारने के लिए अनुराधा ने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया था।

2 साल से काला जठेड़ी का घर संभाल रही है अनुराधा

बिजनेस में हुए नुकसान के बाद कर्जदारों को पैसा वापस लौटाने का दबाव बना तो वो हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए कुख्यात अपराधी आनंदपाल के संपर्क में आई।

पुलिस एनकाउंटर में आनंदपाल के मारे जाने के बाद वह गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथ रहने लगी थी।

2023 में अनुराधा ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा था कि उसका क्राइम से कोई लेना-देना नहीं है। वह काला जठेड़ी का घर संभाल रही है। एनआइए भी उससे कई बार पूछताछ कर चुकी है, पूछताछ के बाद एनआइए भी उसे क्लीनचिट दे चुकी है, क्योंकि अब उसका अपराध से कोई वास्ता नहीं है।