Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में अनुबंध पर नियुक्त होंगे सौ चिकित्सक

कोरोना महामारी के फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में सौ चिकित्सक अनुबंध पर नियुक्त करने के लिए मंजूरी दे दी है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 08 Jun 2020 07:16 PM (IST)
Hero Image
बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में अनुबंध पर नियुक्त होंगे सौ चिकित्सक

संवाद सहयोगी, गोहाना : कोरोना महामारी के फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में सौ चिकित्सक अनुबंध पर नियुक्त करने के लिए मंजूरी दे दी है। मंजूरी मिलते ही कॉलेज प्रबंधन ने चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है और सरकार से चयन कमेटी गठित करने की अनुमति मांगी है। नए चिकित्सकों की नियुक्ति होने पर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों पर दबाव कम होगा और मरीजों को सुविधा मिल सकेगी।

अनलॉक-1 में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सरकार द्वारा बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल को विशेष कोविड अस्पताल घोषित किया जा चुका है। यहां पर सामान्य ओपीडी बंद करके केवल कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सरकार चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों की नियुक्त भी कर ही है। विशेष कोविड अस्पताल में कुछ दिन पहले ही 20 स्टाफ नर्सों को अनुबंध पर नियुक्त किया गया था। अब अस्पताल में सौ चिकित्सकों को छह माह के अनुबंध पर नियुक्त किया जाएगा। सरकार द्वारा मंजूरी मिलने पर कॉलेज प्रबंधन ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए सरकार से चयन कमेटी गठित करने की मंजूरी मांगी गई है। कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही चिकित्सकों की नियुक्त की जाएगी। सौ पदों पर 180 आवेदन आए हैं। नए चिकित्सक आने से मरीजों को मिलेगी सुविधा

मेडिकल कॉलेज के विशेष कोविड अस्पताल में सोनीपत जिले के अलावा आसपास के जिलों से भी कोरोना संक्रमित मिलने वाले मरीजों का उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है। लंबे समय तक ड्यूटी देने से चिकित्सकों के भी संक्रमित होने की संभावना बन जाती है। सौ चिकित्सकों की नियुक्त होने के बाद चिकित्सकों के ड्यूटी रोस्टर में बदलाव करने में आसानी रहेगी। नए चिकित्सक आने से मरीजों का उपचार भी बेहतर हो सकेगा। सरकार ने अस्पताल में छह माह के अनुबंध पर सौ चिकित्सक नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन पदों पर 180 आवेदन आए हैं। सरकार से भर्ती के लिए चयन कमेटी गठित करने की अनुमति मांगी है।

- डॉ. एपीएस बत्रा, निदेशक, बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज