Move to Jagran APP

राज्य तलवारबाजी प्रतियोगिता में दिखा जींद का दबदबा

अंडर-10 और अंडर-12 बालक-बालिकाओं की राज्य स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन गांव खेवड़ा स्थित जीडी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार से किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 25 जुलाई तक चलेगी।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 24 Jul 2022 06:04 PM (IST)
Hero Image
राज्य तलवारबाजी प्रतियोगिता में दिखा जींद का दबदबा

जागरण संवाददाता, सोनीपत : अंडर-10 और अंडर-12 बालक-बालिकाओं की राज्य स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन गांव खेवड़ा स्थित जीडी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार से किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 25 जुलाई तक चलेगी। इसमें प्रदेश के 18 जिलों की टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में पहले अंडर-10 आयुवर्ग में जींद जिले के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। जींद के खिलाड़ियों ने 11 मेडल जीते।

हरियाणा तलवारबाजी संघ के उपाध्यक्ष जितेंद्र जागलान ने बताया कि अंडर-10 व अंडर-12 बालक-बालिकाओं की राज्य स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन गांव खेवड़ा के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में हो रहा है। शनिवार को पहले दिन अंडर-10 के लड़कियों और लड़कों के मुकाबले हुए। इस आयुवर्ग में जींद के खिलाड़ियों ने छह मेडल जीते। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी पांच से सात अगस्त तक महाराष्ट्र के नासिक में होने वाली राष्ट्रीय स्तर तलवारबाजी प्रतियोगिता में भाग लेने जाएंगे। इस प्रतियोगिता में 18 जिलों की टीमों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

अंडर-10 में ईपी व्यक्तिगत श्रेणी के विजेता खिलाड़ी :

लड़कों में जींद के परिणय, जींद के अभिनव, रेवाड़ी के प्रियांशु, फरीदाबाद के आर्यन, जींद के दक्ष, जींद के मनप्रीत, फरीदाबाद के कनिष्क, फरीदाबाद के अभय ने स्थान हासिल कर अपने जिले का नाम रोशन किया। वहीं इस आयुवर्ग की लड़कियों की श्रेणी में रेवाड़ी की निपू राणा, करनाल की संचारिका, कुरुक्षेत्र की यशवी, पानीपत की वृत्तिका, जींद की प्रिशा, जींद की ही मीनल, सोनीपत की अवनी और फरीदाबाद की रिद्धी ने पहला स्थान हासिल किया।

अंडर-12 में ईपी व्यक्तिगत श्रेणी के विजेता खिलाड़ी :

लड़कों में जींद के अश्वनी, रोहतक के विशाल, जींद के कार्तिक, पंचकूला के लक्की, पानीपत के धर्मेश, फरीदाबाद का लव्य, जींद के प्रणय व अंबाला के राघव और लड़कियों में रोहतक की रीतिका, पंचकूला की चारवी, जींद की जानवी, अंबाला की दीपाली, जींद की उमंग, फरीदाबाद की अनिष्का, यमुनानगर की यनिष्का और फरीदाबाद की सोनल ने पहला स्थान हासिल किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।