Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: लिफ्ट लेकर कमरे में ले जाती थी महिलाएं, फिर बिना कपड़ों के वीडियो बनाकर करती ब्लैकमेल; जानिए पूरा मामला?

हरियाणा के यमुनानगर स्थित आजाद नगर कॉलोनी में एक गिरोह हनीट्रैप के जरिए लोगों को ठगने की घटना को अंजाम देता था। दरअसल इस गिरोह में शामिल महिलाएं लिफ्ट के बहाने ठगी करते थे। इस मामले का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। जिसके बाद तीन महिलाओं सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
यमुनानगर में हनीट्रैप के चलते चार लोग गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। हरियाणा के यमुनानगर स्थित आजाद नगर कालोनी में हनीट्रैप का मामला सामने आया है। जहां आजाद नगर कालोनी में एक गिरोह (जिनमें महिलाएं भी शामिल) अपने मकान पर ले जाकर संबंध बनाने का झांसा देता है। इसके बाद उनकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके पैसे वसूलता था।

हनीट्रैप में फंसाकर वसूली करने के गिरोह का शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने राजफाश किया है। तीन महिलाओं आजादनगर कालोनी निवासी आरती, सुघमाजरी निवासी निर्मला, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गांव सरदेहडी निवासी सोनिया व गांव पठेड निवासी विजय कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने एक युवक को इसी तरह से फंसाया और उसकी वीडियो बनाकर 90 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कराए। उसकी शिकायत के बाद ही यह मामला खुला। चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

लिफ्ट लेकर ऐसे फंसाती थी महिलाएं

इस गिरोह से जुड़ी आरती, निर्मला, सोनिया सड़क किनारे खड़ी रहती। वह जब किसी बाइक सवार या कार सवार को अकेले देखती तो उससे लिफ्ट मांग लेती। एक महिला लिफ्ट लेकर साथ में बैठ लेती। फिर वह बाइक या कार सवार को अपनी बातों में उलझाती और उसने अपने साथ संबंध बनाने के लिए उकसाती। इसके लिए 500 से एक हजार रुपये तक की मांग करती। जिसके बाद वह व्यक्ति को बहलाकर अपने साथ अपने कमरे पर आजाद नगर में लेकर जाती। जहां पर उसकी वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया जाता।

इस केस के बाद खुला राज सदर जगाधरी थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवक शुक्रवार को किसी काम से एक्टिवा पर छछरौली गया था। जब वहां से लौट रहा था तभी मानकपुर के पास उसे आरती व निर्मला मिली, जिन्होंने लिफ्ट मांगी। जैसे ही एक्टिवा रोकी तो सोनिया उसके साथ बैठ गई जिसने कहा कि उसे आजादनगर जाना है। इस दौरान सोनिया ने उससे बातचीत शुरू कर दी और उसके साथ समय बिताने के लिए कहा जिस पर वह तैयार हो गया।

ये भी पढ़ें: Haryana News: शहरों में सफाई व्यवस्था में कोताही और भ्रष्टाचार में 10 अधिकारी निलंबित, राज्यमंत्री ने दे दी ये चेतावनी

आरोपित उसे अपने साथ आजादनगर कालोनी में एक मकान में लेकर गई। जहां पर दोनों संबंध बना रहे थे। तभी योजना के तहत निर्मला, आरती व उसका पति विजय कुमार वहां पर पहुंच गए। उन्होंने युवक के साथ मारपीट की। उसकी नग्न अवस्था में वीडियो बनाई। उसकी जेब से पर्स निकाल लिया और दो लाख रुपये मांगे। रुपये न देने उसकी वीडियो वायरल करने की धमकी दी। घबराकर युवक ने अपने मोबाइल से अलग-अलग कर गूगल पे के माध्यम से 90 हजार रुपये आरोपितों के खाते में ट्रांसफर कर दिया।

40 से 50 साल के लोगों को बनाती हैं शिकार

आरोपितों ने उससे लिखवा लिया कि उसने ब्याज पर रुपये लिए थे जो उसने वापस किए हैं। दर्जनों लोगों को कर चुके ब्लैकमेल पुलिस की जांच में सामने आया कि यह आरोपित दर्जनों लोगों को ब्लैकमेल कर चुके हैं। गिरोह में शामिल महिलाएं 40 से 50 वर्ष की आयु वाले लोगों ही फंसाते। यह लोग शर्म के मारे किसी को कुछ बता नहीं पाते। जिस वजह से इस गिरोह के विरुद्ध कोई शिकायत भी नहीं करता। इनका इसी तरह से यह धंधा चल रहा था। यह लोगों के डेबिट कार्ड तक छीन लेते। उससे पिन लेते और खाते से रुपये भी निकाल लेते।

आरोपित एफिडेविट पर लिखवाते थे ये बात

एफिडेविट पर भी यह लिखवाते कि रुपये उधार लिए थे जो वापस किए गए हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से एफिडेविट भी बरामद किए हैं। तीनों महिलाओं अपने पतियों से हो चुकी अलग इस गिरोह में शामिल आरती अपने पति को छोड़ चुकी है। अब वह नशे के आदी एक युवक के साथ रहती है। सोनिया भी पति को छोड़ चुकी है। जबकि निर्मला ने भी पति को छोड़ दिया। अब वह विजय कुमार को अपना पति बताती है।

शहर जगाधरी थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने बताया कि तीन महिलाओं सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। यह बड़ा गिरोह है। इसके कई और सदस्य हैं। उन्हें भी जल्द पकड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: विधानसभा चुनाव के लिए सैलजा पर दबाव बना रहे समर्थक, BJP के गढ़ में सेंध के लिए निकालेंगी पदयात्रा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें