Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamunanagar News: जहरीली शराब कांड को लेकर आप ने BJP को घेरा, मृतकों के परिजनों को एक करोड़ रुपये देने की उठाई मांग

हरियाणा में जहरीली शराब कांड को लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार को घेरा है। आप के प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने जिला सचिवालय के सामने धरना दिया साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही मृतकों के स्वजनों को एक-एक करोड़ रुपये देने की मांग की। वहीं आप ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की शह पर जहरीली शराब की बिक्री हो रही है।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 11:25 PM (IST)
Hero Image
जहरीली शराब कांड को लेकर आप ने BJP सरकार का पुतला फूंका।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जहरीली शराब कांड को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार को घेर रही है। गुरुवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में जिला सचिवालय के सामने धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं के बीच में जहरीली शराब पीने से मृतक के स्वजन को भी बुलाया गया था।

आप ने की एक करोड़ रुपये की मांग

इस दौरान डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि सरकार की लापरवाही से ठेकों पर जहरीली शराब बिक रही है। जहरीली शराब पीने से घर उजड़ गए। किसी के घर से कमाने वाला चला गया तो किसी का नौजवान बेटा जहरीली शराब पीने से मौत का शिकार हो गया। पूरी तरह से यह सरकार की लापरवाही है। मृतकों के स्वजन को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा व आश्रितों को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए। जिला सचिवालय के सामने ही सरकार का पुतला फूंका गया। बाद में इस संबंध में एसडीएम अमित गुलिया को सीएम मनोहर लाल के नाम ज्ञापन दिया गया।

गुरुवार की सुबह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जिला सचिवालय के सामने एकत्र हो गए थे। यहां कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर धरना दिया। धरने में डॉ. सुशील गुप्ता के अलावा अशोक तंवर, आदर्श पाल, ललित त्यागी भी मुख्य रूप से शामिल हुए। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि अभी तक सरकार का कोई भी मंत्री, विधायक पीड़ित परिवारों के बीच नहीं पहुंचा है। आम आदमी पार्टी ने हमेशा आम लोगों की लड़ाई लड़ी है। इसलिए पार्टी इन पीड़ितों के साथ खड़ी है। मृतकों के घर भी कार्यकर्ता गए।

कांग्रेस, जजपा और भाजपा लोगों की आंखों में झोंक रही धूल: AAP

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, जजपा और भाजपा लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है। जहरीली शराब कांड में राजनीतिक लोग शामिल हैं, इसलिए उन्हें बचाने का भी प्रयास हो रहा है। यदि समय रहते अवैध शराब के माफिया पर नकेल कस दी जाती तो इतनी बड़ी त्रासदी नहीं होती। चूंकि इसमें सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही है। आम आदमी पार्टी इस पूरे मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग उठा रही है। वह पीड़ितों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने जहरीली शराब से हुई मौत सरकारी आकंडे से बहुत ज्यादा हैं। इस दौरान बंद ठेके से शराब बिकने की बात भी माइक से कही गई। सीटिंग जज से कराई जाए जांच सीएम के नाम भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि मृतक के स्वजन को सरकार एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दे। आश्रितों को नौकरी दी जाए और इस पूरे प्रकरण की हाई कोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराई जाए। जो भी इस जहरीली शराब कांड में दोषी है। उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें: Ambala News: ग्रांट न मिलने के कारण निर्माणाधीन बिल्डिंग में नहीं हो रहा कोई काम, किराए पर चल रहा वन स्टाप सेंटर

आज बसपा निकालेगी रोष मार्च

जहरीली शराब कांड को लेकर शुक्रवार को बसपा रोष मार्च निकालेगी। जगाधरी के रक्षक विहार नाका स्थित पार्टी कार्यालय से बसपा कार्यकर्ता रोष निकालते हुए जिला सचिवालय पहुंचेंगे। जिला सचिवालय में सीएम के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

जहरीली शराब मामले में बसपा का प्रदर्शन आज

जहरीली शराब मामले में बहुजन समाज पार्टी की ओर से सरकार और प्रशासन के खिलाफ 17 नवंबर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा। वरिष्ठ बसपा नेत्री मंजू शर्मा पालेवाला ने कहा कि नकली शराब से हुई मौतों में शराब की नाकामी सामने आई है। यह सरकार की लापरवाही का नतीजा है। जिस कारण प्रदेश में अवैध व नकली शराब का कारोबार फल फूल रहा है।

सरकार इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दे और मृतक के परिजनों को एक सरकारी नौकरी भी दे, जिससे परिवार का गुजारा आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे में फेल साबित हो रही है। कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। सरकार को चाहिए कि इस व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सख्त कदम उठाए।

ये भी पढ़ें: Haryana: हरियाणा में फिर बढ़ा सांसों का संकट, जहरीली हवा डाल रही लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव, एक्यूआई हुआ 400 पार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर