Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fake Note Printing Case: यमुनानगर में नकली नोट छपाई मामले में जेल भेजे गए आरोपित, गिरोह के तीन सदस्यों की तलाश जारी

यमुनानगर में जाली करेंसी की छपाई (Fake Note Printing in Haryana) के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। चार दिन पहले सीआईए ने नकली करेंसी छपाई मामले में तीन आरोपियों की तलाश जारी है। यमुनानगर पुलिस (Yamunanagar Police) ने 12.66 लाख रुपये बरामद किए थे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की है।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
यमुनानगर में नकली नोट छपाई मामले में जेल भेजे गए आरोपित।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। जाली करेंसी की छपाई करने के तीन आरोपित अंबाला के गांव गोला निवासी प्रभजोत, पंचकूला के रायपुररानी निवासी अशोक कुमार व पीपलीवाला निवासी ओम सिंह का मंगलवार को रिमांड पूरा होने पर जेल भेज दिया गया।

तीन और लोगों को तलाश रही पुलिस

आरोपित से पूछताछ में सामने आया कि उनके गिरोह में तीन और लोग शामिल हैं। उनके ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं आए। सीआईए वन से जांच अधिकारी गुरमेज सिंह ने बताया कि फरार तीनों आरोपितों के पकड़े जाने के बाद पूरा मामला खुलेगा। अब तक जो आरोपित पकड़े गए हैं। वह जाली करेंसी की छपाई करते थे।

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12.75 लाख फेक करेंसी के साथ छह आरोपी गिरफ्तार

चार दिन पहले सीआईए की छापेमारी में पकड़ा गया था गिरोह

सीआईए वन की टीम ने चार दिन पहले जाली करेंसी की छपाई कर सप्लाई करने वाला गिरोह पकड़ा। सबसे पहले हड़ौली निवासी अरूण उर्फ लूसी व लेदा खादर निवासी शाहरूख को 91 हजार की जाली करेंसी के साथ पकड़ा गया। उनसे पूछताछ के बाद सप्लायरों पर दबिश दी।

12.66 लाख के जाली करेंसी हुई थी बरामद

पंचकूला से सटे पंजाब के जीरकपुर क्षेत्र के पीर मुच्छला में दबिश देकर अंबाला के गांव गोला निवासी प्रभजोत, पंचकूला के रायपुररानी निवासी अशोक कुमार, पीपलीवाला निवासी ओम सिंह व पंजाब के पटियाला गांव सलेमपुर बलिया निवासी राहुल को 12 लाख 66 हजार 200 की जाली करेंसी के साथ पकड़ा। इनमें से ओम सिंह, प्रभजोत व अशोक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।

ये भी पढ़ें: NHM Workers Strike: एनएचएम कर्मचारियों ने शहर में निकाला रोष मार्च, पर्चे बांटकर मांगी भीख; सरकार से रखीं ये मांगें