Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Result 2024: यही रात अंतिम, यही रात भारी...परिणाम से पहले पर्टियों की बढ़ी बेचैनी, गुणा-भाग में जुटे उम्मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे आज सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे। 40 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। कुछ को खुशियां मिलेंगी तो कुछ को निराशा हाथ लगेगी। उम्मीदवारों ने अपनी जीत पक्की मानकर लड्डू के ऑर्डर दे दिए हैं। मतगणना से पहले की रात सभी के लिए बेचैनी भरी रही। कैसे कटेगी यह कत्ल वाली रात...

By temp1 temp1 Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
Haryana Result 2024: परिणाम से पहले उम्मीदवारों की बढ़ी बेचैनी।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। विधानसभा के लिए हुए मतदान के बाद जिले की चारों विधानसभाओं में चुनाव लड़ रहे 40 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज मतगणना के बाद होगा। आज सुबह के 8 बजते ही ईवीएम में कैद वोट बाहर आने लगेंगे और इसके साथ ही उम्मीदवारों की जीत-हार को लेकर रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे।

शाम होते-होते कहीं खुशियों की बारिश होने लगेगी तो कई लोगों की शाम गम के साये से घिर जाएगी, लेकिन रिजल्ट से पहले वाली रात तो सबके लिए कत्ल की रात रही। उम्मीदवारों के दिल की धड़कनें बढ़ी रही हैं कि आखिर आज क्या होनेवाला है। सोमवार को कोई उम्मीदवार पूजा पाठ करने में लगा रहा तो कोई कार्यकर्ताओं के साथ काउंटिंग को लेकर रणनीति बनाने में जुटा रहा।

दिल की धड़कनें तेज

कई लोगों को अपनी जीत पक्की लग रही है, लिहाजा लड्डू के भी ऑर्डर दिए जा रहे हैं, लेकिन एक बात जो सच है वो ये कि सभी के दिल की धड़कनें तेज हैं, क्योंकि रिजल्ट के पहले वाली रात अंतिम है और ये रात बहुत ही भारी है।

अधिकारियों ने की पूरी तैयारी

विधानसभा चुनाव के लिए जिले में शनिवार को मतदान संपन्न हो गया था। आज मंगलवार को मतों की गिनती होनी है। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। सुबह छह बजे से ही उम्मीदवार व उनके काउंटिंग एजेंट आइटीआइ में अपनी-अपनी विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

मतदान के बाद उम्मीदवारों को काफी हद तक तो ये पता चल ही जाता है कि क्षेत्र की जनता का उन्हें कितना आशीर्वाद मिला है। 

तैयारी में जुट गए उम्मीदवारों के समर्थक

इसके आधार पर वो अपनी जीत-हार का अंदाजा भी लगा लेते हैं, लेकिन जब तक आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि हो नहीं जाती, मतगणना हो नहीं जाती है, तब तक तो उन्हें चैन मिलता नहीं है। सोमवार को उम्मीदवारों ने मतगणना को लेकरी पूरी रणनीति तैयार की।

इसके साथ ही उन्होंने पूजा-पाठ किया। उम्मीदवारों के समर्थकों की तरफ से फूलों की मालाओं व बुकों के आर्डर भी दिए जा चुके हैं। वहीं कई समर्थकों ने नोटों की माला भी अपने उम्मीदवार के लिए तैयार कराई हैं।

बड़े दावे, बढ़ती बेचैनी

रिजल्ट को लेकर सभी दल बड़े-बड़े दावे तो कर रहे हैं, लेकिन सबको ये भी पता है कि जब 8 अक्टूबर की सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी तभी जाकर धीरे-धीरे सारी स्थिति स्पष्ट होगी। ऐसे में रिजल्ट से पहले वाली रात सबकी बेचैनी बढ़ी रही। दिल में न चैन दिखा तो वहीं रात भर आंखों से नींद भी गायब रही।

ढोल वालों को किया गया बुक

चुनावी नतीजों से पहले उम्मीदवारों के समर्थकों ने ढोल वालों को बुक कर लिया है। इसके साथ ही उन्हें यह भी कह दिया गया कि दोपहर बाद आइटीआइ चौक पर पहुंच जाएं। जैसे ही उनके उम्मीदवार की जीत की घोषणा होगी वैसे ही ढोल की थाप पर समर्थक खुशी मनाना शुरू कर देंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में आज तक लगातार तीसरी बार नहीं बनी किसी दल की सरकार, BJP बदलेगी इतिहास या कांग्रेस करेगी वापसी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें