Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime News: 12 करोड़ की ठगी केस में CBI की एंट्री, पुलिस इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

यमुनानगर जिले के 12 करोड़ की ठगी के केस में अब सीबीआई की एंट्री हुई है। जहां पर सीबीआई ने रिश्वत लेने के मामले में पुलिस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस इंस्पेक्टर पर आरोप है कि इसने 40 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। जब वह पैसों की मांग कर रहा था तो शिकायतकर्ता ने रिकॉर्डिंग कर ली और बाद में उसे पकड़ने के लिए सीबीआई ने जाल बिछाया।

By Avneesh kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 24 Apr 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
Yamunanagar News: 12 करोड़ की ठगी केस में CBI की एंट्री, पुलिस इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। (Haryana Crime News) सीबीआई की टीम ने साइबर क्राइम थाना यमुनानगर के इंस्पेक्टर बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मामला विदेशी नागरिक से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए ठगी का है। इस केस की जांच साइबर क्राइम थाना के ही इंस्पेक्टर कर रहे थे। इसमें ही उन्होंने एक ज्वैलरी शॉप के संचालक का नाम निकालने के लिए 40 लाख रुपये की मांग की थी।

पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जिसकी रिकॉर्डिंग शिकायतकर्ता ने कर ली और शिकायत दी। जिसके बाद ही सीबीआई ने आरोपित इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे चंडीगढ़ स्थित सेक्टर 23 के पास से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ लिया गया। साथ दो अन्य आरोपित भी गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर का एक साथी भी सीबीआई ने हिरासत में

रात को सीबीआई की टीम यमुनानगर में सेक्टर 18 स्थित साइबर क्राइम थाना (Yamunanagar Police) में पहुंची। केस से संबंधित दस्तावेज भी खंगाले। सुबह लगभग तीन बजे टीम यहां से निकली। वहीं बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर का एक साथी भी सीबीआई ने हिरासत में लिया हुआ है। इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारी अभी कुछ जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

12 करोड़ रुपये की ठगी का है मामला

संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा निवासी मरले ली काेरेजवो के पास सितंबर 2022 में काल आया था। काल करने वालों ने खुद को बैंक कर्मी बताया। उसे बातों में उलझाकर बैंक संबंधी डिटेल ली और कंप्यूटर के जरिए बिटक्वाइन खाते को हैक कर लिया। जिसके माध्यम से उससे लगभग 13 लाख डालर यानि लगभग 12 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई।

यह भी पढ़ें: Haryana News: सुनारिया जेल में बंद पाकिस्तानी आतंकी ने की आत्महत्या की कोशिश, एक साल पहले ऐसे पकड़ा गया

दो महिलाओं आंचल मित्तल और सरिता के विरुद्ध केस दर्ज

इस मामले में मरले ली कोरेजवो ने संयुक्त राज्य अमेरिका में केस दर्ज कराया। वहां से जांच में सामने आया कि भारत से यह धोखाधड़ी हुई है, क्योंकि जिन खातों में रकम गई थी। वह भारत के थे। मरले लीज कोरेजवा के अधिवक्ता निहार अग्रवाल ने कोर्ट के आदेश पर साइबर क्राइम थाना में विक्रमजीत सिंह सहित दो महिलाओं आंचल मित्तल और सरिता के विरुद्ध केस दर्ज कराया था।

इस केस में आरोपित विक्रमजीत को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद अब तक आठ आरोपित पकड़े जा चुके हैं। इस ठगी के खेल में कई बड़े नाम भी सामने आए। जिनके माध्यम से विक्रमजीत ने ठगी की रकम का लेन देन किया। इसमें ही एक ज्वैलरी शाप के संचालक से इंस्पेक्टर नाम निकालने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime News: प्रेम विवाह करने के कारण युवक की चाकू से गोदकर हत्या, युवती के भाईयों ने दिया वारदात को अंजाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें