Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poisonous Liquor Scandal: CIA टू की टीम ने एक और आरोपित केमिकल इंजीनियर किया गिरफ्तार, Youtube देख तैयार कराता था शराब

जहरीली शराब कांड में सीआईए टू की टीम ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है और गिरफ्त में आया युवक उत्तर प्रदेश के मेरठ के गांव सलावा निवासी रविश कुमार उर्फ मोनू है जोकि केमिकल इंजीनियर है। अंबाला के धनौरा स्थित जिस फैक्ट्री में शराब तैयार की जाती थी और आरोपित उसमें ही काम करता था उसने यूट्यूब पर देखकर केमिकल के जरिए शराब बनाना सीखी।

By Avneesh kumar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 26 Dec 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
जहरीली शराब कांड में सीआईए टू की टीम ने एक और आरोपित केमिकल इंजीनियर को किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। CIA Team Arrested Other Accused In Poisonous Liqour Scandel: जहरीली शराब कांड में सीआईए टू की टीम ने एक और आरोपित उत्तर प्रदेश के मेरठ के गांव सलावा निवासी रविश कुमार उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया। अंबाला के धनौरा स्थित जिस फैक्ट्री में शराब तैयार की जाती थी।

आरोपित उसमें ही काम करता था, जोकि केमिकल इंजीनियर है। उसने यूट्यूब पर देखकर केमिकल के जरिए शराब तैयार करना सीखा। इसके बाद वह उगाला निवासी अंकित उर्फ मोगली के साथ मिलकर शराब बनाने लगा।

सीआईए के इंचार्ज ने ये बताया

सीआईए टू के इंचार्ज अनेस कुमार ने बताया कि केमिकल के जरिए फैक्ट्री में शराब तैयार की जाती थी। रविश ही शराब तैयार कराता था। इस केस में अब तक 23 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आठ नवंबर को हुआ था जहरीली शराब कांड आठ नवंबर को जहरीली शराब कांड सामने आया था।

जब मंडेबरी गांव में एक ही दिन में छह मौतें हो गई। एक मरीज विशाल की मौत निजी अस्पताल में हुई। जहां से पुलिस तक मामला पहुंचा और इसके बाद पुलिस हरकत में आई।

ये भी पढे़ं- कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारा छठी पाठशाही पहुंचे CM मनोहर लाल, बोले- साहिबजादों के बलिदान को रखें याद

जांच में ये आया सामने

जांच में सामने आया कि फूंसगढ़ स्थित शराब ठेका से गांव में अवैध रूप से देसी शराब की सप्लाई हुई थी। जिसे पीने से ही ग्रामीणों की हालत बिगड़ी। इसके बाद अलग-अलग कर मौतें होने लगी थी। गांव मंडेबरी, पंजेटे का माजरा, फूंसगढ़, सारण व मंगलौर में 18 मौतें हो गई थी।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपित शराब ठेकेदार भाटली निवासी टिंकू उर्फ सुशील कांबोज, बुबका निवासी गौरव बुबका, मारूपुर निवासी मांगेराम, नाचरौन निवासी अमरनाथ, गोलनी निवासी विशाल राणा सहित अंबाला के धनौरा स्थित फैक्ट्री में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया था। गैंगस्टर मोनू राणा को भी इस केस में प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।

ये भी पढे़ं- हरियाणा के खास चेहरे... प्रदेश के साथ-साथ देशभर में इनकी खास चर्चा, सुर्खियां बटोरने में रहे नंबर वन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर