Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में आचार संहिता के बावजूद हो रही शराब की अवैध बिक्री, आबकारी विभाग ने लिया बड़ा एक्शन

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग की टीमों ने शराब के गोदामों पर छापेमारी की। एचएस लिक्कर के गोदाम में 77 पेटी स्टॉक कम मिला। अन्य दो गोदामों पर स्टॉक पूरा मिला। विभाग ने शराब ठेकों से 15 सैंपल लिए हैं। पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई करते हुए 54 मामले दर्ज किए हैं।

By Avneesh kumar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 17 Sep 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
आबकारी विभाग की छापेमारी में एचएस लिक्कर के गोदाम में 77 पेटी स्टॉक कम मिला।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन व शराब की अवैध रूप से बिक्री रोकने काे लेकर जिला पुलिस व आबकारी विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। इसके तहत ही शराब के गोदामों पर छापेमारी की गई।

एचएस लिक्कर के गोदाम पर 77 पेटी स्टॉक में कम मिली है। जबकि अन्य दो गोदामों पर स्टॉक पूरा मिला है। इसके साथ ही विभाग की टीम ने शराब ठेकों से 15 सैंपल लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए पंचकूला लैब में भिजवाया गया है।

जिला पुलिस की ओर से अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। हर रोज आरोपितों को पकड़ा जा रहा है। आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक 54 मामले दर्ज किए गए हैं। लगभग तीन हजार शराब की बोतलें व 35 हजार 400 बोतल बीयर की बरामद की जा चुकी है। आगे भी कार्रवाई चल रही है।

इसके साथ ही शराब के गोदामों पर स्टॉक की जांच की जा रही है। डीएसपी राजेश कुमार व आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर मोहन राणा की टीम ने शराब के तीन गोदामों पर स्टॉक की जांच की, क्योंकि इन गोदामों से अवैध रूप से शराब बिक्री होने का अंदेशा रहता है।

जिले में तीन गोदाम शराब के

जिले में 56 जोन हैं। एक जोन में दो शराब के ठेके होते हैं। इन ठेकों पर तीन गोदामों से शराब की सप्लाई होती है। यह गोदाम जगाधरी बस स्टैंड के पास एचएस लिक्कर, अंबाला रोड पर स्काच टैब व स्काच स्टेशन वाइन हैं। इनसे ही अंग्रेजी व देसी शराब की सप्लाई होती है। इन गोदामों पर ही छापेमारी कर स्टॉक जांच गया। जहां एचएच लिक्कर के स्टॉक में 77 पेटी देसी शराब की कम मिली हैं।

डीईटीसी एक्साइज कृष्ण यादव ने बताया कि उनकी टीम लगातार अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर निगरानी रख रही है। बार्डर भी पुलिस के साथ नाकाबंदी कर जांच की जा रही है।

अभी छापेमारी की गई। जिसमें एक गोदाम पर 77 पेटी स्टॉक से कम मिली है। 15 सैंपल लिए गए हैं। आगे भी नियमित ठेकों पर सैंपलिंग की जा रही है। जहां पर स्टॉक कम मिला है। उसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर