Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Raid Dilbagh Singh: मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व विधायक के ठिकानों पर पांच दिन तक चली ED की रेड, दिलबाग हुए गिरफ्तार

Dilbagh Singh News अवैध खनन व मनी लांड्रिंग मामले में इनेलो नेता अभय चौटाला के समधी एवं पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई सोमवार को पांचवें दिन पूरी हुई। जिसके बाद ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लेसर स्थित उनके फार्म हाउस से विदेशी हथियार मिले थे। ईडी की टीम ने उनकी प्रापर्टी और बैंक संबंधी डिटेल गहनता से खंगाला।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक के आवास पर चल रही ईडी की रेड पूरी, टीम ने गाड़ियां आवास के अंदर बुलवाई

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। ED Raid Ends at Dilbagh Singh's House अवैध खनन व मनी लांड्रिंग मामले में इनेलो नेता अभय चौटाला के समधी एवं पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई सोमवार को पांचवें दिन पूरी हुई।

100 घंटे से ज्यादा चली कार्रवाई

जिसके बाद ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दिलबाग के आवास पर 100 घंटे से ज्यादा जमी ईडी की टीम ने उनकी प्रापर्टी और बैंक संबंधी डिटेल गहनता से खंगाला।

दिलबाग सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी हुआ केस दर्ज

कुछ दस्तावेज विदेश में प्रापर्टी से संबंधित भी मिले हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर दिनेश वर्मा की शिकायत पर दिलबाग सिंह के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का केस दर्ज हुआ है। कलेसर स्थित उनके फार्म हाउस से 294 गोलियां व विदेशी हथियार मिले थे।

भाई राजेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर कही ये बड़ी बात

वहीं पर दिलबाग सिंह के भाई राजेंद्र सिंह ने भाई की गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस वार्ता की है। जहां उन्होंने कहा है विपक्ष को सरकार दबाना चाहती है इसलिए इस तरह कार्रवाई हो रही है। सिंह ने ये भी कहा कि उनके घर से कोई नगदी व गोल्ड नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: Gurugram News: शादी का कार्ड बांटने गई युवती को German Shepherd ने बुरी तरह काटा, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

4 जनवरी को  दिलबाग और उनके करीबियों पर पड़े थे छापे

प्रताप नगर थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि इन हथियारों के लाइसेंस से संबंधित सोमवार को डीसी कार्यालय से रिपोर्ट ली जाएगी। ईडी की टीम ने चार जनवरी को दिलबाग और उनके करीबियों संजीव गुप्ता, इंद्रराज उर्फ बब्बल और गुरबाज सिंह के यहां एक साथ छापे मारे थे।

इसमें पांच करोड़ रुपये, तीन किलो सोना, विदेशी हथियार और विदेशी शराब मिली थी। अन्य सभी जगह से टीम जा चुकी है। पूर्व विधायक के घर पर जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: गुरुग्राम के नाथूपुर इलाके में अर्धनग्न अवस्था में अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी