Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yamunanagar Fire News: शॉर्ट सर्किट से लगी हार्डवेयर की दुकान में आग, लाखों का सामान जलकर खाक; बमुश्किल से पाया आग पर काबू

यमुनानगर के मटका चौक में एक हार्डवेयर की दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इस हादसे में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। वहीं मौक पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने बमुश्किल से आग पर काबू पाया। दुकान के पास तारों के गु्च्छे लटके हुए जिस कारण शॉर्ट सर्किट होते रहते हैं।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
शॉर्ट सर्किट से लगी हार्डवेयर की दुकान में आग, लाखों का सामान जलकर खाक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। मटका चौक स्थित हार्डवेयर की दुकान में रविवार की सुबह आग लग गई। दुकान से धुंआ उठने लगा तो मालिक को पता लगा। देखते ही देखते आग इतनी भड़क उठी कि पूरी दुकान को चपेट में ले लिया। दमकल की गाड़ियां पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट सामने आया है क्योंकि दुकान के पास ही एक पोल पर बिजली के तारों का गुच्छा बना हुआ है। इस पोल से ही दुकान में भी बिजली की सप्लाई है। इसकी वजह से ही शॉर्ट सर्किट हुआ। बीते वर्ष भी इस दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

विष्णु गार्डन निवासी पवन कुमार की मटका चौक पर हार्डवेयर की तीन दुकानें हैं। उनके ऊपर भी दुकानें बनी हुई है, जिसमें हार्डवेयर का ही सामान रखा हुआ है। सुबह लगभग आठ बजे उन्हें पता लगा कि दुकान में आग लगी हुई है। पड़ोसी दुकानदारों ने उनकी दुकान से धुंआ निकलते देखा, जिसके बाद वह पहुंचे। दमकल को सूचना दी गई। वहीं अर्जुननगर चौकी से भी पुलिस पहुंच गई। दुकान में कुछ ज्वलनशील पदार्थ भी रखा हुआ था। जिसकी वजह से आग भड़क रही थी।

ये भी पढ़ें: Kaithal Fraud News: जमीन से बैंक का लोन हटवाने के नाम पर हड़पे 23 लाख रुपये, कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज

ऊपर की दुकानों में लगी पहले आग

सबसे पहले आग प्रथम तल पर बनी दुकानों में लगी। वहां पर ज्वलनशील पदार्थ भी रखा हुआ था, जिससे आग फैलती चली गई। दुकान में लगी आग का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि धुंए पूरे एरिया में फैला हुआ था। आसपास के लोग भी आग को देखकर दहशत में आ गए। दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में लगभग तीन से चार घंटे लग गए।

दुकान मालिक पवन कुमार ने बताया कि आग से उन्हें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। यहां दुकान के पास ही पोल पर तारों का गुच्छा बना हुआ है। जिसमें अक्सर तार भिड़ते रहते हैं। इन तारों की वजह से ही आग लगी है।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli के घर पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा, मां से मिलकर बेटे के 50 शतक पूरे होने की दी बधाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें