Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

23 साल के युवक की संदिग्ध मौत के मामले में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर 18 घंटे तक चला धरना, हत्या करने का आरोप

Haryana Crime News यमुनानगर के जठलाना थाना क्षेत्र के निवासी 23 वर्षीय गौरव की संदिग्ध मौत के मामले में कार्रवाई की मांग को सोमवार को भी ग्रामीणों ने हंगामा किया। 18 घंटे तक धरना देने के बाद भी कोई हल नहीं निकला। वह आरोपितों पर हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे। दोपहर बाद लगभग एक बजे मेयर मदन चौहान पहुंचे।

By Avneesh kumar Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 05:40 PM (IST)
Hero Image
23 साल के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। Haryana Crime News: जठलाना थाना क्षेत्र के गांव एमटी करेहड़ा बी 13 खनन घाट पर सात अक्टूबर को गांव संधाला निवासी 23 वर्षीय गौरव की संदिग्ध मौत के मामले में कार्रवाई की मांग को सोमवार को भी ग्रामीणों ने हंगामा किया। रविवार की शाम से ही गांव संधाला के ग्रामीण यहां नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जमे हुए थे। वह पोकलेन चालकों व मालिक पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग पर अड़े थे।

रात भर ग्रामीण यहां बैठे रहे। सुबह होने पर महिलाएं भी यहां पर पहुंच गई। 18 घंटे तक धरना देने के बाद भी कोई हल नहीं निकला। हालांकि मेयर मदन चौहान व अन्य नेताओं ने ग्रामीणों को निष्पक्ष कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ही वह शव ले जाने को तैयार हुए।

इस दौरान पुलिस-प्रशासन (Haryana Police) के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की गई। इन ग्रामीणों के साथ बीच कई गांवों के सरपंच भी पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी भी पहुंच गए। वह आरोपितों पर हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें: Yamunanagar News: लापरवाही! चोर के भरोसे छोड़ी डायल 112 की गाड़ी, बाद में पीछे-पीछे भागी पुलिस

दोपहर बाद लगभग एक बजे मेयर मदन चौहान पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों व पुलिस अधिकारियों से बात की। जिसके बाद आश्वस्त किया गया कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। मृतक के स्वजन को न्याय मिले बिना घाट से खनन की एक ट्राली भी नहीं जाने दी जाएगी। इसके साथ ही सरपंच व अन्य नेताओं ने भी ग्रामीणों व स्वजन को समझाया। तभी वह पोस्टमार्टम हाउस से शव लेकर गए।

ग्रामीणों ने जाम लगाने की दी चेतावनी

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर धरना दे रहे ग्रामीणों में पुलिस प्रशासन के प्रति रोष था। स्वजन का आरोप था कि पुलिस ने उनकी शिकायत बदलकर केवल घाट का ठेका लेने वाली एजेंसी के मालिक रिंकू बागा,विकास व पोकलेन चालक पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

जबकि उनके बेटे गौरव की पोकलेन का पंजा मारकर हत्या कर उसे रेत में दबा दिया था। वह खुद ही उसे रेत से निकालकर अस्पताल में ले गए थे। डीएसपी हेडक्वार्टर कंवलजीत सिंह, डीएसपी रादौर गुरमेल सिंह ने ग्रामीणों व स्वजन को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह हत्या का केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का चलेगा पता

बाद में जाम लगाने की भी चेतावनी दी। वहीं भाकियू के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि लिखित में मिलने के बाद ही यहां से उठेंगे। मेयर मदन चौहान, सरपंच एसोसिएशन रादौर ब्लॉक के सभी पदाधिकारी, विमुक्त घुमंतू जाति विकास बोर्ड हरियाणा के सदस्य ओमपाल, अखिल भारतीय पाल महासभा के अध्यक्ष नरसिंह पाल, शिव कुमार संधाला ने स्वजन को समझाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के कारण साफ हो जाएंगे।

हत्या की पुष्टि होने पर केस में हत्या की धारा जोड़ दी जाएगी। मृतक के स्वजन को न्याय दिलाने के लिए वह साथ खड़े हैं। जब तक उसे न्याय नहीं मिलता है। घाट से एक भी ट्राली नहीं निकलने दी जाएगी।

डीएसपी रादौर गुरमेल सिंह का कहना है कि

मामले में मृतक गौरव के पिता जोगिंद्र के बयानों पर पोकलेन चालक रिंकू बागा,विकास व एजेंसी संचालक पर आइपीसी की धारा 304 ए व 34 के तहत केस दर्ज किया हुआ है। अब स्वजन उसकी हत्या की आशंका जता रहे हैं। मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। यदि जांच में हत्या का मामला आया तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें: दो व्यक्तियों को विदेश भेजने के नाम पर हुई ठगी, लगभग 7 लाख रुपये का ऐसे लगाया चूना; साल 2017 का मामला