Move to Jagran APP

Haryana Double Murder Case: काजल ने दबाए मां के पैर, ममेरे भाई ने मुंह में ठूंसा कपड़ा; फिर घोंट दिया गला

हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar Doubler Murder Case) में आजाद नगर के अंतर्गत गली नंबर दो में मां और बेटे की कथित रूप से बेटी द्वारा हत्या ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। पुलिस की जांच-पड़ताल में अब तक सामने आया है कि काजल ने कृष (ममेरा भाई) को 50 हजार रुपये का लालच देकर अपने साथ मिलाया और उसके बाद मां को मारने का प्लान बनाया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 25 Jun 2024 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 12:01 PM (IST)
Haryana News: मां और भाई की हत्यारोपी बेटी काजल (जागरण न्यूज)

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। आजाद नगर की गली नंबर दो में मां मीना (45) और भाई राहुल (24) की हत्या करने की आरोपित काजल को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया।

उसे दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। वारदात में उसका साथ देने वाले विश्वकर्मा मुहल्लावासी ममेरे भाई कृष को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया कि काजल ने कृष को 50 हजार रुपये का लालच देकर अपने साथ मिलाया। उसे पैतृक मकान मिल जाएगा।

उधर, पुलिस ने मां-बेटे के शवों का पोस्टमार्टम कराया। यहां पोस्टमॉर्टम हाउस पर मृतका मीना की बहन किरण व भाई शिवम पहुंचे हुए थे।

ममेरे भाई के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

पहले तो किरण ने शव लेने से इन्कार कर दिया। उसका कहना था कि प्रॉपर्टी की लालच में हत्या की गई है। उन्हें भी खतरा बना हुआ है। बाद में किरण ही शवों को लेकर गई और अंतिम संस्कार कराया।

अब तक की पुलिस की पड़ताल में यही सामने आया है कि प्रॉपर्टी की लालच में काजल ने अपने ममेरे भाई 18 वर्षीय कृष के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया

मृतका के भाई और बहन में भी था विवाद

काजल का अपनी मां व भाई के साथ विवाद रहता था। वह उनसे अलग मकान में छत पर बने कमरे में रहती थी। इस वारदात के पीछे वजह यही सामने आई है कि मीना को उसकी मां ने अपने गीता भवन मंदिर के पास वाले मकान का वारिस बना दिया था। इसको लेकर मृतका के भाई व बहन भी विवाद रखते थे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: प्रदेश सरकार को SC का झटका, HSSC में सामाजिक आर्थिक आधार पर अतिरिक्त अंक की नीति रद करने पर लगाई मुहर

कृष भी इस बात को लेकर झगड़ा करता था। जिसका फायदा काजल ने उठाने की योजना बनाई और अपने ममेरे भाई कृष को साथ ले लिया। उसे प्रॉपर्टी का लालच देकर वारदात को अंजाम दिया। काजल की अपने भाई व मां से भी नहीं बनती थी, क्योंकि भाई राहुल की दो बार शादी हुई।

राहुल की हुई थी दो शादियां

पहली पत्नी को उसने छोड़ दिया। फिर कुछ माह बाद वर्ष 2020 में ही काजल ने अपनी पसंद की लड़की से राहुल की दूसरी शादी कराई, लेकिन उसे भी राहुल ने छोड़ दिया। रविवार की सुबह प्लान के तहत काजल व कृष ने घर पर अकेली मीना को पकड़ा।

उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। जिससे वह शोर न मचा सके। फिर काजल ने पैर पकड़े और कृष ने गला दबा दिया। इतने में राहुल घर आया तो उसके सिर पर डंडा मारा और फिर उसके गले में भी चुन्नी डालकर हत्या कर दी। सोमवार को पुलिस ने मां-बेटे के शवों के पोस्टमॉर्टम कराया।

फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जैनेश सैनी ने बताया कि दोनों शवों के सिर पर चोट के निशान है। बाहरी चोट लगी है। डंडा लगने के निशान हैं। दोनों की गला दबाकर हत्या की गई है।

दोनों शवों से बदबू आ रही थी। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि मृतकों को पहले कोई दवा दी गई हो। इसलिए शवों से केमिकल जांच के लिए बिसरा लिया गया है।

आरोपित काजल को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। कृष को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। प्रॉपर्टी की लालच में उसने ममेरे भाई को साथ लेकर वारदात को अंजाम दिया। दोनों की गला दबाकर हत्या की गई। मृतकों को पहले कोई जहरीला पदार्थ दिया गया। इसका पता पोस्टमॉर्टम व बिसरा रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता लगेगा।

-जगदीश, प्रभारी, थाना शहर, यमुनानगर।

यह भी पढ़ें- Emergency 1975: 'खाने में कीड़े, पेशाब वाले घड़े में मिलता था पीने का पानी', हिसार जेल में बंद रहे कैदी से सुनिए इमरजेंसी की कहानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.