Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: पहले मतदान फिर चूल्हा-चौका, महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह, बताया किस मुद्दे पर दिया वोट

मतदान को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। उनका कहना है कि वोट डालना एक नैतिक जिम्मेदारी है। किसी ने सीएम पद के उम्मीदवार को ध्यान में रखकर वोट डाली तो किसी ने प्रदेश के मुद्दों को अहम माना। विकास के मुद्दे पर भी महिलाओं ने खास ध्यान दिया। जानिए किस मुद्दे पर महिलाओं ने अपना वोट दिया।

By Sanjeev kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: मतदान को लेकर महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर।  लोकतंत्र के महापर्व में महिला शक्ति की हिस्सेदारी भी जबरदस्त रही है। मतदान को लेकर इनमें काफी उत्साह देखा गया। सामान्य दिनों की बजाय सुबह जल्दी उठी। दिनचर्या अधिकांश ने चूल्हा-चौका बाद में किया। पहले मतदान करना मुनासिब समझा।

इनका कहना है कि वोट डालकर हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए।  स्वस्थ सरकार के चुनाव में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। किसी ने सीएम पद के लिए प्रत्याशी को मद्देनजर रख वोट डाली तो किसी ने प्रदेश के मुद्दों को अहम माना।

विकास के मुद्दे पर वोट

जठलाना निवासी राजबाला ने बताया कि वोट डालकर वह गौरान्वित महसूस कर रही हैं। उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों को मद्देनजर रखकर अपनी वोट डाली। ऐसे राजनीतिक दल के प्रत्याशी को वोट डाली जो देश हित की बात करे।

राष्ट्रीय मुद्दों को समझे और उनका समाधान सहजता से करें। निजी हित साधने वाले प्रत्याशी को वोट डालने का कोई फायदा नहीं है। वोट डालते समय देख के विकास को भी मद्देनजर रखना चाहिए।

हर चुनाव में करती हूं मतदान

बरेहड़ी निवासी रक्षा शर्मा कहती हैं कि हमारी वोट उस प्रत्याशी को जाएगा जो मध्यम वर्ग के लिए काम करेगा। जो गरीब की आवाज को सुनेगा। वह हर चुनाव में मतदान जरूर करती हैं। क्योंकि एक-एक वोट की कीमत होती है। अच्छी सरकार के चुनाव के लिए सभी की भागीदारी जरूरी है। सरकार की योजनाओं का भी ध्यान में रखना जरूरी है।

मेरा वोट साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी को

तरजीह गोविंदपुरी की शशि कांता ने बताया कि उसने बूथ नंबर 109 गोविंदपुरी में अपना वोट डाला है। वोट डालते समय हर पहलु पर विचार किया जाता है। साफ-सुथरी छवि के प्रत्याशी को भी देखना होता है और दूसरे मुद्दों को भी।

इसलिए गंभीरता से विचार करने के बाद ही उन्होंने वोट दिया है। यह तो नहीं बताएंगे कि वोट किसको दिया है, लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि वोट पर अधिकार उसी का है जो राष्ट्रहित की बात करता है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: शादी की रस्मों से पहले निभाया फर्ज, शेरवानी पहन दूल्हे ने किया मतदान, बताया किसे दिया वोट, VIDEO

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें