Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Lok Sabha Election 2024: इस चुनाव में युवा और महिलाएं किन मुद्दों पर करेंगी मतदान? खुद ही दी जानकारी

हरियाणा में लोकसभा चुनाव (Haryana Lok Sabha Chunav 2024) के लिए मतदान 25 मई को होना है। इस चुनाव में महिला और युवा किन मुद्दों पर मतदान करेंगे। इसके बारे में उन्होंने खुद ही बताया। उन्होंने कहा कि सड़कों पर अब सफर करना आसान हुआ है। इसके अलावा महिला सुरक्षा पर को लेकर बने सख्त कानून भी है परंतु इन युवाओं ने कुछ मांग भी की है। पढ़ें पूरी खबर।

By Sanjeev kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 13 May 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: कैंपस टाक में भाग लेते बच्चे। जागरण

संवाद सहयोगी, यमुनानगर। (Haryana Hindi News) देश का विकास व महिलाओं की सुरक्षा युवाओं के लिए सर्वोपरी है। युवाओं का कहना है कि जो भी पार्टी देश को विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा करेगा और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की गारंटी देगा उसे ही वोट दिया जाएगा।

हरियाणा इंजीनियरिंग कॉलेज में कैंपस टाक के दौरान महिला सुरक्षा व विकास का मुद्दा छाया रहा। इसमें मयंक शर्मा, प्रियांशु, करण, अनमोल, आकांक्षा, सुंगधा, ज्योति, सरगम, भूमिका, लक्की, सिमरन, साक्षी, कात्यानी, नारायण, मोहित, दीपांश व केशव ने भाग लिया।

सख्त कानून बनाए सरकार

छात्रा आकांक्षा अग्रवाल ने कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा बहुत बडा मुद्दा है। इस दिशा में सरकार सख्त कानून बनाए। सख्त कानून व कठोर दंड होने की वजह से विदेशों में महिलाएं रात भर अकेली घूम सकती है लेकिन भारत में ऐसा नहीं है। विदेशों की तर्ज पर देश में भी सख्त कानून के साथ-साथ कठोर दंड का प्रावधान होना चाहिए। ताकि वारदात को अंजाम देने वालों में भय का वातावरण पैदा हो सके।

सड़कों का बिछा जाल

मयंक शर्मा ने कहा कि देश विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। बावजूद इसके आज भी एक तबका मूलभूत सुविधाओं से महरूम है। जो पार्टी देश को विकास की नई परिभाषा गढेगी, उसे ही वोट दिया जाएगा। हालांकि केंद्र की सरकार ने सड़कों का जाल पूरे देश में बिछाया है। जिससे सफर पहले से ज्यादा सुगम हो गया है।

यह विडियो भी देखें

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'दिमाग का बजा हुआ है बाजा', जनसंपर्क कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसे पूर्व CM मनोहर लाल

बेरोजगारी का किया जाए समाधान

दीपांश ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह ऐसी योजनाएं बनाएं जिससे बेरोजगारी दूर हो। साथ ही युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए स्किल कोर्स करवाएं जाए। ताकि वे खुद का रोजगार शुरू कर देश के विकास में भागेदारी सुनिश्चित कर सकें।

मोहित ने कहा कि सरकार के लिए सभी को नौकरी देना संभव नहीं है। जिला स्तर पर उद्योगों को बढ़ावा देकर व अन्य योजनाएं बनाकर बेरोजगारी को काफी हद तक कम किया जा सकता है। युवा उसे ही वोट देंगे, जो युवाओं की जरूरतों पर खरा उतरने का प्रयास करेगा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: PM मोदी दुश्मन की आंख में आंख मिलाकर करते हैं बात, करनाल में बोले सीएम सैनी