Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Cyclothon: साइकिल यात्रा से दिया जाएगा ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश, 24 सितंबर को पहुंचेगी यमुनानगर

हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए एक साइक्लोथॉन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस साइकिल यात्रा को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने करनाल से हरी झंडी दिखाई। वहीं ये साइकिल यात्रा 24 सितंबर को यमुनानगर में पहुंचेगी। इस यात्रा का मकसद हरियाणा को ड्रग फ्री बनाना है। इस साइक्लोथॉन के लिए उदय हरियाणा की ऑफिशियल बेवसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 02 Sep 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
साइकिल यात्रा के जरिए दिया जाएगा ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश (फाइल फोटो)।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता: हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल से रवाना की गई साइक्लोथॉन यमुनानगर में 24 सितंबर को पहुंचेगी। जिसका जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोग भव्य स्वागत करेंगे।

ड्रग फ्री हरियाणा के लिए इस साइक्लोथॉन को एक साइकिल यात्रा नशा मुक्ति के नाम का थीम दिया गया है। साइक्लोथॉन यात्रा में भाग लेने के इच्छुक नागरिक https://uday.haryana.gov.in/AntiDrug_Cyclothon पर पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण के आधार पर ही साइक्लोथान में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

नशे से दूर रहने का आह्वान करेगा साइक्लोथॉन अभियान

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि साइक्लोथॉन यमुनानगर में 24 सितंबर को पहुंचेगी। साइक्लोथॉन अभियान से युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान किया जाएगा। साइक्लोथॉन में युवाओं के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों की भी अहम भागीदारी होगी। नशा समाज के लिए घातक है। ड्रग युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है, जिसे रोकना जरूरी है।

सरकार के निर्देशानुसार साइक्लोथान के 24 सितंबर की शाम को यमुनानगर में प्रवास के दौरान सूचना, लोकसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकारों ने नशा मुक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

साइक्लोथॉन का यह रहेगा रूट चार्ट

सरकार के निर्धारित किए गए रूटचार्ट के अनुसार, 24 सितंबर को सुबह साइक्लोथॉन नारायणगढ़ से रवाना होगी। जो साढ़ौरा, बिलासपुर, जगाधरी के रास्ते से होती हुई यमुनानगर पहुंचेगी। 25 सितंबर को यह रैली यमुनानगर से रादौर, जठलाना के रास्ते से करनाल जिले में प्रवेश करेगी।