Move to Jagran APP

यमुनानगर दोहरा हत्याकांड: मां व भाई की काजल ने रची थी पूरी साजिश, दूसरा ममेरा भाई भी गिरफ्तार

यमुनानगर के आजादनगर गली नंबर दो में दोहरे हत्याकांड की साजिश काजल ने रची थी। इस साजिश में ममेरे भाई कृष और इशांत को शामिल किया था। वहीं पुलिस ने हत्यारोपित काजल व कृष को जेल भेज दिया है। जबकि इशांत को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। काजल ने इस हत्याकांड को लूटपाट की वारदात दिखाने के लिए ज्वैलरी छिपा दी थी।

By Avneesh kumar Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 26 Jun 2024 09:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:26 PM (IST)
यमुनानगर दोहरे हत्याकांड में दूसरा ममेरा भाई भी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। आजादनगर गली नंबर दो में अपनी मां 45 वर्षीय मीना व भाई 24 वर्षीय राहुल की हत्या की पूरी योजना काजल ने बनाई। इसमें उसने अपने ममेरे भाई 18 वर्षीय कृष व 20 वर्षीय इशांत को भी साथ लिया। दोनों को पैतृक मकान दिए जाने का लालच देकर अपने साथ लिया। काजल व कृष का बुधवार को रिमांड पूरा होने के बाद जेल भेज दिया गया। वहीं, इस साजिश में शामिल इशांत को बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। तीनों ने इस हत्याकांड की साजिश मधु चौक स्थित एक ढाबा पर बैठकर रची थी। आरोपित इशांत रेलवे रोड स्थित एक फर्नीचर के शोरूम पर कार्य करता है।

दादी ने बुआ के नाम वसीयत करने से थी रंजिश

पुलिस पूछताछ में आरोपित इशांत ने बताया कि दादी फूल कुमारी ने उसके पिता जयप्रकाश व भाई शिवा को बेदखल कर दिया था। गीता भवन मंदिर के पास के मकान की वसीयत बुआ मीना के नाम कर दी थी। इसका पता भी तब लगा। जब दादी की वर्ष 2020 में कोरोना की वजह से मौत हो गई। वसीयत न मिलने से पिता जयप्रकाश में दादी के प्रति गुस्सा था। वह शराब अधिक पीने लगे और वर्ष 2021 में उनकी भी मौत हो गई। जिसके बाद बुआ इस मकान पर अपना हक जताने लगी। वह घर पर आती तो कृष व मेरी दो अन्य बहनों के साथ भी मारपीट करती थी। जिस वजह से कृष उससे रंजिश रखता था।

पहले कर्जा होने की काजल ने कही बात

हत्यारोपित काजल ने जब देखा कि मकान को लेकर कृष व इशांत उसकी मां मीना से झगड़ा करते हैं तो उसने उन्हें अपने साथ मिलाने की योजना बनाई, क्योंकि काजल की भी अपनी मां व भाई से नहीं बन रही थी। उनके बीच बोलचाल तक बंद थी। योजना के तहत उसने पहले इशांत को मधु चौक स्थित ढाबा पर बुलाया और कहा कि उस पर कर्जा हो गया है। उसे किसी की हत्या करानी है। जिस पर इशांत ने कहा कि उसका भाई यह काम कर सकता है। जिसके बाद कृष को साथ लिया।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 1443 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों पर लटकी छंटनी की तलवार, हुकटा ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर रखी यें मांग

बाद में योजना के तहत उसने बता दिया कि मां मीना व उसके भाई राहुल की हत्या करनी है। इसके लिए उसने कृष को 50 हजार रुपये देने व मकान उनका हो जाने का लालच दिया। जिसके बाद ही हत्याकांड को अंजाम दिया गया। हालांकि जिस दिन कृष व काजल ने वारदात की। उस दिन इशांत साथ नहीं था लेकिन कृष ने उसे वारदात को अंजाम देने के बाद जानकारी दी थी।

वारदात में प्रयोग रॉड व परना किया बरामद

शहर यमुनानगर थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने बताया कि जिस तरह से काजल ने कहानी बुनी थी। उससे शुरूआत में यह वारदात लूट के दौरान हत्या की ओर से इशारा कर रही थी, लेकिन जब घर में रखे सामान की जांच की और सीसीटीवी खंगाला तो राज खुलता चला गया। इस वारदात में शामिल तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में प्रयोग राड व परना बरामद कर लिया गया। लूट की कहानी रचने के लिए काजल ने जो जेवरात छिपाए थे। वह भी लगभग 300 ग्राम के जेवरात बरामद कर लिए गए।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा के इस गांव में अजीबो-गरीब फरमान, कच्छा पहनकर घूमने वालों की अब खैर नहीं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.